सेफ्टी का राम बाण ADAS के साथ आती हैं ये सस्ती कारें, इस नई SUV की हो रही बंपर सेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Most Affordable SUV with ADAS: आजकल नई कार खरीदते समय लोगो की प्राथमिकता कुछ बदल गई हैं। पहले जहाँ नई कार खरीदते समय लोग उसके लुक और माईलेज को देखते थे। वहीं अब नई कार खरीदते समय लोग इन सब के अलावा सेफ्टी फ़ीचर्स के बारे में भी प्रमुखता से जानना चाहते हैं। सेफ्टी फ़ीचर्स में भी इन दिनों लोग ADAS फीचर के साथ आने वाली कार को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं।

एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) एक प्रकार का सेफ्टी फीचर है। जो ड्राइवर के असिस्टेंट के तौर पर काम करता है। ADAS में आपको सेंसर्स, कैमरा और एल्गोरिथम जैसे फीचर्स मिलते हैं। जो कार ड्राइविंग को काफी सुरक्षित बना देते हैं। वैसे तो इस फीचर के साथ आने वाली कारों की कीमत ज्यादा होती है। लेकिन आज की इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ किफायती कारों के बारे में बताएंगे। जिनमें कंपनियां ADAS फीचर ऑफर करती हैं।

Mahindra XUV 3XO

अभी हाल ही लॉन्च हुई Mahindra XUV 3XO कंपनी की किफायती एसयूवी है। इसमें आपको आकर्षक लुक के अलावा ज्यादा माईलेज और शानदार परफॉरमेंस मिलता है। कंपनी ने अपनी इस नई एसयूवी में बेहतर सेफ्टी के लिए ADAS फीचर दिया है। इसे कुल 16 कलर वेरिएंट में पेश किया गया है। इसकी बाजार में शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 7.49 लाख रुपये है।

Honda City

अगर आपको सेडान पसंद है। तो आप एकबार होंडा सिटी।(Honda City) कार को देख सकते हैं। यह कंपनी की आकर्षक लुक वाली सेडान है। जो ADAS फीचर के साथ आती है। इस कार में आपको अतिरिक्त सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग भी देखने को मिल जाते हैं। यह 12,08,100 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिल रही है।

Kia Sonet

आप अगर चाहें तो किआ सॉनेट (Kia Sonet) को भी खरीद सकते हैं। इसमें कंपनी ने 360-डिग्री कैमरा के साथ ही ADAS फ़ीचर भी उपलब्ध कराया है। कंपनी की इस कार में आपको वयस कंट्रोल विंडो फंक्शन की सुविधा मिलती है। इसके अलावा इसमें 6-एयरबैग्स भी दिए गए हैं। इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये रखी गई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow