Tata की खूबसूरत पेशकश, लाई देश की सबसे सस्ती डीजल कार Altroz, देती है जबरदस्त माइलेज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Altroz: टाटा मोटर्स काफी पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी है। जिसकी मार्केट में पेट्रोल से लेकर डीजल और इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक से बढ़कर एक कारें मौजूद है। अगर बात डीजल सेगमेंट की करें तो देश के मार्केट में टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती डीजल कार आती है। जिसका नाम टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) रखा गया है।

आपको बता दें कि अल्ट्रोज कार तीन फ्यूल ऑप्शन- पेट्रोल, सीएनजी और डीजल में आती है। इस कार के पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट का मुकाबला मारुति बलेनो (Maruti Baleno) से होता है। हालांकि सेल के मामले में बलेनो काफी आगे है। आज की इस रिपोर्ट में आप टाटा अल्ट्रोज के डीजल वेरिएंट के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

Tata Altroz इंजन और पावरट्रेन

टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) के डीजल इंजन वेरिएंट में आपको 1.5 लीटर का इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 90PS पावर और 200Nm टॉर्क पैदा करने की है। इसमें आपको जबरदस्त माईलेज भी मिल जाता है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इस कार में कंपनी 23.64kmpl का माईलेज कंपनी उपलब्ध कराती है। इस कार में 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया गया है। जिसमें स्टैण्डर्ड तौर पर आपको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिल जाता है।

Tata Altroz के आधुनिक फीचर्स और कीमत की जानकारी

कंपनी की इस हैचबैक में आपको सिंगल-पेन सनरूफ के अलावा 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एम्बिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लैदर स्टीयरिंग व्हील, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, पावर विंडो, लैदर सीटें, फ्रंट और रियर में फॉग लाइट्स, रियर डिफॉगर, रेन सेंसिंग वाइपर, अलॉय व्हील्स और एडजस्टेबल हेडलाइट्स जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) शानदार लुक वाली एक बेहतरीन हैचबैक है। जिसकी मार्केट में शुरूआती कीमत 6.65 लाख रुपये है। इस हैचबैक के टॉप वेरिएंट की कीमत 8.90 लाख रुपये है। अगर बात इसके डीजल वेरिएंट की करें तो इसकी शुरूआती कीमत 8.90 लाख रुपये है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow