मई में आएगी ‘माइलेज क्वीन’ Tata Altroz CNG, कीमत ऐसी की आप भी करेंगे इंतजार

Timesbull
Tata Altroz CNG

Tata Altroz CNG: देश के हैचबैक सेगमेंट में मौजूद टाटा मोटर्स (Tata Motors) की कार टाटा अल्ट्रोज को अपने आकर्षक लुक और दमदार इंजन के लिए पसंद किया जाता है। इसमें कंपनी आधुनिक फीचर्स के साथ ही ज्यादा माइलेज उपलब्ध कराती है। इसकी अपार लोकप्रियता को देखते हुए अब कंपनी इसे सीएनजी अवतार में पेश करने की तैयारी कर रही है। कई रिपोर्ट्स की माने तो टाटा अल्ट्रोज सीएनजी (Tata Altroz CNG) को इसी साल मई के महीने में लांच किया जा सकता है।

- Advertisement -

यह भी पढ़ें:-अभी ही सिर्फ 21 हजार में खरीदें TVS Apache बाइक, मिलेंगे कई ऑफर्स

आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इस पॉपुलर हैचबैक को इस साल के शुरुआत में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो 2023 में पहले की उतार दिया था। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि लांच से पहले ही कंपनी इसकी प्री बुकिंग को शुरू कर देगी। कंपनी की यह कार बहुत ही बेहतरीन है। इसमें आपको ज्यादा केबिन स्पेस के साथ ही बेहतर बूट स्पेस मिल जाता है। हालांकि अब जब इसमें सीएनजी किट लग जायेगा। तब इसके स्पेस में थोड़ी कमी आ सकती है।

- Advertisement -

कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टाटा अल्ट्रोज सीएनजी (Tata Altroz CNG) को कई वेरिएंट्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा। वहीँ इसके कीमत की बात करें तो अभी बाजार में मौजूद टाटा अल्ट्रोज की तुलना में टाटा अल्ट्रोज सीएनजी (Tata Altroz CNG) की कीमत में 70 हजार से लेकर 1 लाख रुपये तक का इजाफा हो सकता है।

यह भी पढ़ें:-Maruti की ये एसयूवी मचा रही धमाल, Scorpio को कर देगी फेल

- Advertisement -

Tata Altroz CNG के इंजन की पूरी डिटेल्स

कंपनी की कार टाटा अल्ट्रोज के मौजूदा मॉडल में आपको 1.2L पेट्रोल इंजन मिलता है। इस इंजन की क्षमता 85 bhp की अधिकतम पावर के साथ ही 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की है। इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। हालांकि सीएनजी पर इसके इंजन की क्षमता में थोड़ी कमी आ जाएगी। सीएनजी पर इसका इंजन 76 bhp का मैक्सिमम पावर और 97 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article