लंबे इंतजार के बाद अब लॉन्च हो सकती है Tata Altroz Racer, जानें खासियत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Altroz Racer: टाटा ने अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज के रेसर एडिशन का नया टीजर जारी किया है। उम्मीद जताई जा रही है कि से अगले महीने यानी की जून 2024 में लॉन्च किया जाएगा। टाटा की यह प्रीमियम हैचबैक अब सपोर्ट वेरिएंट में भी आएगी जिसमें ज्यादा शक्तिशाली इंजन दिया जाएगा।

इसके अलावा इसके एक्सटीरियर में भी कई प्रकार के बदलाव देखने को मिल सकते हैं। टाटा मोटर्स द्वारा जारी किए गए टीजर में बताया गया है कि टाटा अल्ट्रोज रेसर में यूनिक ऑरेंज और ब्लैक ड्यूल टोन एक्सटीरियर मिलने वाला है। वही ब्लैक ट्रीम रूफ विंग मिरर और विंडो लाइन इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाने वाला है। इसके एलॉय व्हील्स अभी वाले अल्ट्रोज जैसे ही होंगे।

Tata Altroz Racer एडिशन का फीचर्स अच्छा

कुछ दिन पहले ही टाटा अल्ट्रोज रेसर का स्पाइस शॉट लीक हुआ था, जिसमें इसके बोनट पर सफेद रेसिंग लाइंस देखने को मिली थी यह हैचबैक युवाओं को काफी ज्यादा आकर्षित करने वाली है क्योंकि इसके इंटीरियर को भी स्पोर्टी बनाया जाएगा।

इसमें कॉस्मेटिक रूप से कई बदलाव देखने को मिलेंगे। टाटा अल्ट्रोज के मुकाबले इसका रेसर एडिशन थोड़ी ज्यादा सुविधाओं से लैस होने वाला है। इसमें नया 10.25 इंच का टच स्क्रीन सिस्टम, एसी वेंटिलेटेड सीट्स, हेड अप डिस्प्ले और वॉइस असिस्टेंट सनरूफ भी दिया जा सकता है।

Tata Altroz Racer में मिलेगा दमदार इंजन

फिलहाल कंपनी ने इसके इंजन को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्मीद लगाया जा रहा है कि नई अल्टोस आई टर्बो इंजन के साथ आएगी। इसमें 1.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन मिलेगा।

यह इंजन नेक्सों वाला होगा जो 110 नहीं बल्कि 120 एचपी का पावर जेनरेट करने वाला है। इसका सीधा मुकाबला हुंडई i20 ऑनलाइन से होगा जो बहुत ही खूबसूरत है। टाटा अल्ट्रोज की रेसर एडिशन को सिर्फ सिक्स स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से साथी लेगी। इसमें ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प नहीं मिलने वाला है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow