नई Tata Altroz Racer की लॉन्च डेट आई सामने, इस तारीख को मचेगा बवाल! देखें नए फीचर्स

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Altroz Racer: टाटा मोटर्स लागातर अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रही है। कंपनी समय-समय पर नई कार के साथ ही अपनी मौजूदा कारों के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च कर रही है। अब कंपनी की योजना Tata Altroz Racer को भारतीय बाजार में लाने की है। रिपोर्ट्स की माने तो इस नई कार को कंपनी 7 जून 2024 को लॉन्च करने वाली है। इस रिपोर्ट में आप कंपनी की इस नई कार के कीमत और फीचर्स के बारे में विस्तार से जान सकते हैं।

Tata Altroz Racer कीमत

कंपनी ने अपनी नई कार Tata Altroz Racer की बुकिंग को पहले ही शुरू कर दिया है। ऐसे में अगर आप चाहे तो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या फिर अपने नजदीकी डीलरशिप पर जाके इस कार को बुक करा सकते हैं। इसके कीमत को लेकर अभी फिलहाल कोई जानकारी सामने नही आई है। लेकिन संभावना है कि कंपनी इसे 9.8 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर देश के मार्केट में उतारेगी।

Tata Altroz Racer इंजन

Tata Altroz Racer कंपनी की काफी पॉवरफुल कार होने वाली है। इसमें 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दोय जाएगा। जिसकी क्षमता 120 bhp का अधिकतम पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की होगी। इसके इंजन को कंपनी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ेगी। लेकिन संभावना है कि इसमें आपको डुअल-क्लच DCA ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी मिल सकता है।

Tata Altroz Racer फीचर्स

Tata Altroz Racer कार को पहली बार 2023 दिल्ली ऑटो एक्सपो में और फिर इस साल के भारत मोबिलिटी एक्सपो में कंपनी ने पेश किया था। इस कार में आपको नए डिज़ाइन के फ्रंट और रियर बम्पर मिलेंगे। इसके अलावा कंपनी इसमें शार्क-फिन एंटेना और फेंडर पर ‘Racer’ की बैजिंग भी देगी।

इस कार में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आता है। इसके अलावा कंपनी इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग और क्रूज कंट्रोल जैसे आधुनिक फीचर्स भी दिए जाएंगे।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow