Tata और Hyundai ला रही है अपनी सबसे धांसू SUVs, देश की पहली बजट कार में मिलेगा ये सब

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Upcoming SUVs: साल 2023 वाहन निर्माता कंपनियों के लिए काफी बेहतरीन साबित हुआ। कंपनियों ने पिछले साल 4.1 मिलियन पैसेंजर व्हीकल की रिकॉर्ड वार्षिक बिक्री का आंकड़ा हासिल किया। वहीं 2022 की तुलना में कंपनियों ने 8.2 प्रतिशत का ग्रोथ भी किया। अगर एसयूवी सेगमेंट की बात करें तो इस सेगमेंट ने 48.7 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टॉप पोजीशन हासिल किया है। आज की इस रिपोर्ट में आपको जल्द लॉन्च होने वाली कुछ मोस्ट अवेटेड एसयूवी के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

Hyundai Creta N Line

2024 क्रेटा फेसलिफ्ट को कंपनी ने अभी हाल ही में पेश किया है। वहीं 11 मार्च 2024 को स्पोर्टी एन लाइन एडिशन को लॉन्च करने की योजना पर कंपनी काम कर रही है। इस नई हैचबैक में आपको सिग्नेचर थंडर ब्लू पेंट स्कीम मिलेगा। वहीं कंपनी इसके डिज़ाइन को इम्प्रूव करने के लिए आकर्षक लुक वाली ग्रिल, बफ-अप बम्पर और बड़े पैमाने पर स्किड प्लेट्स दे रही है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

इस कार में आपको 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलने वाला है। जो 158bhp पावर और 258Nm टॉर्क बनाने में सक्षम होगी। इसमें बेहतर स्पीड मैनेजमेंट के लिए 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा।

Tata Curvv

भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में टाटा मोटर्स ने कर्व के लगभग प्रोडक्शन मॉडल को पेश किया था। कंपनी इसका निर्माण नए Acti.EV प्लेटफॉर्म पर कर रही है। जिसे पंच ईवी में भी इस्तेमाल में लाया गया है। इसे इलेक्ट्रिक के साथ ही अन्य पावरट्रेन में भी पेश किया जाएगा। इसके ईवी वर्जन में 500 किलोमीटर का रेंज मिलने की उम्मीद है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

वहीं कंपनी इसमें 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दे सकती है। जो 123bhp पावर आउटपुट और 225Nm टॉर्क बनाने में सक्षम होगी। रिपोर्ट्स की माने तो इसमें आपको आजमाए हुए 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प भी मिल सकता है। यानी यह काफी बेहतरीन एसयूवी होने वाली है। जो कई पावरट्रेन के साथ आएगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow