Tata Motors Price Hike: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में आने वाली गाड़ियों की कीमतों में इजाफा कर दिया है। यह बढ़ोतरी 1 फरवरी 2023 से लागू हो जाएगी। कीमत बढ़ाने को लेकर कंपनी ने बताया है कि विनियामक परिवर्तनों (regulatory changes) और ओवरऑल इनपुट लागतों में वृद्धि हो गई है। इसी कारण से कंपनी में अपनी गाड़ियों की कीमत को बढ़ा दिया है।

Tata Motors के गाड़ियों की बढ़ी हुई कीमत

पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में मौजूद टाटा मोटर्स की गाड़ियों की कीमत में 1 फरवरी 2023 से इजाफा हो रहा है। कंपनी अपनी वाहनों की कीमत में 1.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर रही है। हालांकि आपको बता दें कि यह बढ़ी हुई कीमतें वेरिएंट और मॉडल के हिसाब से तय की गई हैं। कंपनी ने अपने इस फैसले के बारे में शुक्रवार 27 दिसंबर 2023 को ही बता दिया था। कंपनी का कहना है कि एक्चुअल कॉस्ट में आई बढ़ोतरी के बाद भी कंपनी की तरफ से ग्राहकों पर कम से कम भार डाला जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-Hero की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेंगे शानदार फीचर्स, इस दिन होगी लॉन्च, जानें कीमत

यह भी पढ़ें:-Honda से पहले बाजार में लॉन्च होगी नई Electric Scooter, इतने फीचर्स की Ola का कर देगी सफाया

आपको बता दें कि पैसेंजर कार सेगमेंट में आने वाली कारों की कीमतों में इजाफा होने को लेकर कंपनी ने साल 2022 के दिसंबर महीने में ही संकेत दे दिए थे। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी हो गई है। वहीं सरकार 1 अप्रैल 2023 से प्रदूषण को कम करने के लिए नए कानून लेकर आ रही है और इसके तहत कंपनियों को अपनी गाड़ियों में कुछ अपडेट भी करना पड़ेगा। यही कारण है कि कंपनी अपनी गाड़ियों की कीमत बढ़ा रही है।

देश के कार बाजार में टाटा मोटर्स की पैसेंज गाड़ियों की एक लंबी रेंज मौजूद है। जिनमें टिगोर, टियागो और अल्ट्रोज जैसी कार शामिल हैं। इन कारों में आपको पेट्रोल के साथ सीएनजी का विकल्प भी मिल जाता है। इसके साथ कंपनी के पास कई एसयूवी भी हैं। जिनमें टाटा पंच, टाटा नेक्सन, टाटा हैरियर और टाटा सफारी जैसे पॉपुलर एसयूवी शामिल हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...