Tata Curvv, Sierra और Nexon CNG इस दिन होगी लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

Saurav Kumar
Tata Sierra and Curvv

Tata Motors New Cars: टाटा मोटर्स देश की बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक है। जिसकी कारों को बाजार में काफी पसंद किया जाता है। अपनी सेल को बढ़ाने के लिए कंपनी अपनी पोरफोलियो को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनी आने वाले दो सालों में अपने कई नए मॉडल्स को बाजार में उतारेगी। आपको बता दें कि अभी पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट की सेल्स में कंपनी का स्थान तीसरा है।

- Advertisement -

Tata Motors का विस्तार

लेकिन कंपनी अपने कुछ प्रमुख मॉडलों की मदद से अगले छह सालों में अपनी हिस्सेदारी 20 प्रतिशत तक बढ़ाने की योजना पर काम कर रही है। इसके लिए कंपनी आने वाले समय मे कर्व एसयूवी (Tata Curvv), सिएरा ईवी (Tata Sierra EV) और नेक्सन सीएनजी (Tata Nexon EV) जैसी कारों को भारतीय बाजार में लाएगी। कंपनी ने अपनी इन कारों के लॉन्च टाइमलाइन को भी रिवील कर दिया है। जिससे लोगों के बीच कंपनी की इन कारों का हाइव काफी बढ़ गया है।

लॉन्च टाइमलाइन को किया गया रिवील

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा की माने तो आने वाले दिनों में अन्य बॉडी-टाइप वाहनों की तुलना में एसयूवी की डिमांड ग्राहकों के बीच काफी बढ़ सकती है। इसके अलावा शैलेश चंद्रा जी ने आगामी मॉडलों और अपेक्षित लॉन्च समयसीमा के बारे भी बताया है। कंपनी सबसे पहले नेक्सन सीएनजी को बाजार में उतारेगी।

- Advertisement -

टाटा मोटर्स की नई कार

कंपनी का कहना है कि वर्ष 2026 में भारतीय बाजार में सिएरा ईवी (Tata Sierra EV) को लॉन्च किया जाएगा। इसका निर्माण कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बनाई गई जेन-2 प्लेटफॉर्म पर कर सकती है। जिसपर पंच ईवी जैसी गाड़ियों का निर्माण हुआ है। अगर बात कर्व एसयूवी (Tata Curvv) की करें, तो इसके चालू वित्त वर्ष में ही लॉन्च होने की संभावना है। कंपनी अपनी इस नई एसयूवी को पेट्रोल और डीजल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वर्जन में भी पेश करेगी।

Share This Article