TATA Nano EV: 250 km रेंज के साथ ऐसे होंगे धमाकेदार फीचर्स, जानिए

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Tata Nano electric model 2024देशी ऑटो मेकर कंपनी टाटा मोटर्स की टाटा नैनो के बारे में कौन नहीं जानता, कंपनी की यह कार कभी लाखटतकिया गाड़ियों के लिस्ट में शामिल हुआ करती थी है। लाखों लोगों की पसंद हुआ करती थी। जिसे अब जल्द ही ईवी मॉडल में लॉन्च होने की खबर सामने आ रही है। जी हां आप यहां पर सही पढ़ रहे है।

टाटा नैनो को जिसे हर कोई खरीदने का प्रयास करता रहता था, टाटा मोटर्स की गाड़ियां मजबूत और सेफ्टी के लिए जानी जाती हैं। तो वहीं टाटा मोटर्स सबसे छोटी टाटा नैनो की कंपनी ने खासकर निम्न और मध्यम आय वर्ग परिवारों के लिए बनाया था। तो वही खबरों में बताया जा रहा है कि टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक मॉडल जल्दी आने वाला है। जिसमें लगभग 200 से 250 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Tata Nano electric 2024 के फीचर्स

कंपनी अपने इस TATA Nano के ईवी अवतार में एक से बढ़कर एक खासियत देने वाली है। जिससे ग्राहकों को पहली बार में पंसद आ जाएगी। कंपनी टाटा नैनो ईवी में इलेक्ट्रिक पॉवर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले और रिमोट कंट्रोल सिस्टम के साथ 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसी खासियतें शामिल की जाएगी।

Tata Nano electric 2024 में बैटरी पैक और रेंज

Tata Electric Nano कार में BLDC तकनीक वाली इलेक्ट्रिक मोटर लगाया जाएगा, जिसके साथ 15.5 Kwh क्षमता का लिथियम आयरन बैटरी पैक होगा, तो वही कार बैटरी के साथ दो चार्जिंग ऑप्शन भी दिए जायेगे। जिनमें से एक 15A क्षमता वाला होम चार्जर होगा और दूसरा DC फास्ट चार्जर हो सकता है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Tata Nano electric 2024 की रेंज

कंपनी इस कार के दो अलग-अलग रेंज में लॉन्च करने वाली है,जिससे कम कीमत में लोग इसे खरीद पाएं और इसके एक हायअर वेरिंएट होगा जो 250 किलोमीटर तक का रेंज देने में सक्षम होगा।

Tata Nano electric 2024 की कीमत

कंपनी इस कार को काफी कम कीमत में ला सकती है, जिससे बताया जा रहा हैं कि इसे 5 लाख के अंदर में बजट में लाया जा सकता है।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow