Tata Punch: टाटा मोटर्स की माइक्रो एसयूवी ने सेल के मामले में एक नया मुकाम हासिल कर लिया है। अपको बता दें कि भारतीय बाजार में माइक्रो एसयूवी की काफी ज्यादा डिमांड है। जिसे देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां लगातार इस सेगमेंट में अपनी नई-नई गाड़ियों को लॉन्च कर रही हैं। अगर बात करें टाटा मोटर्स की तो कंपनी की इस सेगमेंट में पंच (Tata Punch) एसयूवी मौजूद है। यह 5-सीटर माइक्रो एसयूवी है। जिसकी बाजार में खूब बिक्री होती है।

2021 में Tata Punch हुई थी लॉन्च

Tata Punch 2

कंपनी ने हाल ही में अपनी इस एसयूवी के चार लाख यूनिट्स सेल का आकड़ा हासिल किया है। यह कारनामा कंपनी ने महज 34 महीने के समय मे प्राप्त किया है। आपको बता दें कि अभी टाटा पंच (Tata Punch) को भारतीय बाजार में लॉन्च हुए 3 साल भी नहीं हुआ है। कंपनी नें साल 2021 में अपनी इस माइक्रो एसयूवी को देश के मार्केट में उतारा था। ऐसे में बाजार में इसके अच्छे प्रदर्शन को देखकर कंपनी काफी ज्यादा उत्साहित है।

Petrol-Diesel Price: सोमवार सुबह पेट्रोल-डीजल की कीमत पर आई चौंकाने वाली खबर, जानें 1 लीटर का रेट

Realme की वेबसाइट पर लगी ऑफर्स की बहार! सिर्फ 8999 रुपये में ऑर्डर करें 50MP कैमरा वाला स्मार्टफोन

Tata Punch का बाजार में मुकाबला

कंपनी का कहना है कि टाटा पंच (Tata Punch) सबसे तेजी से चार लाख गाड़ियों की सेल के आंकड़े को पार करने वाली कार बन गई है। वहीं इस कार ने यह आंकड़ा 3 साल से भी कम समय मे हासिल कर लिया है। अगर बात इसके राइवल कार की करें, तो बाजार में पंच को सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Swift), रेनॉ काइगर (Renault Kiger) और निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) से कड़ी टक्कर मिलती है।

नई टेक्नोलॉजी के साथ आई Hyundai i10 CNG, कीमत सबसे कम! देखें डिटेल

किसी वरदान से कम नहीं है आयुष्मान कार्ड! मिलता है 5 लाख का मुफ्त इलाज, पात्रता सूची देख करें आवेदन

Tata Punch सेल्स

Tata Punch1

टाटा पंच (Tata Punch) के सेल की बात करें तो साल 2021 में लॉन्च होने के बाद सिर्फ 10 महीनों में ही यानी अगस्त 2022 तक ही इसकी 1 लाख यूनिट बिक गई। फिर मई 2023 तक इसकी सेल 2 लाख यूनिट्स पर पहुँच गई। उसके बाद अगले 1 लाख यूनिट सेल का आंकड़ा कंपनी ने महज 7 महीनों में ही हासिल कर लिया और मई 2023 में इसकी सेल 3 लाख यूनिट्स पर पहुँच गई। फिर दिसंबर में 1 लाख और यूनिट की सेल के साथ इसकी कुल सेल 4 लाख यूनिट्स हो गई। यानी अगले 1 लाख यूनिट को सेल करने में कंपनी को फिर मात्र 7 महीने लगे।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...