Sierra के अलावा Tata की एक और SUV करने वाली है वापसी, Bolero का खाता बंद

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Sumo: भारत में एसयूवी की काफी डिमांड है। ऐसे में इस सेगमेंट में टाटा (Tata) से लेकर महिंद्रा (Mahindra) जैसी कंपनियों ने अपनी एक से बढ़कर एक एसयूवी को पेश किया है। अगर महिंद्रा की बात करें तो कंपनी की इस सेगमेंट में स्कोर्पियो (Scorpio) और एक्सयूवी (XUV) जैसी एसयूवी आती है। तो वहीं टाटा की इस सेगमेंट में हैरियर (Tata Harrier) और सफारी (Tata Safari) जैसी एसयूवी मौजूद हैं। महिंद्रा की बाजार में बोलेरो (Mahindra Bolero) नाम से एसयूवी आती है। जो दशकों से भारतीय ग्राहकों के बीच लोकप्रिय है।

जल्द लौट रही है Tata Sumo

तो वहीं टाटा की भी एक ऐसी ही एसयूवी बाजार में मौजूद थी। जिसे लोग काफी पसंद करते थे। टाटा सूमो (Tata Sumo) कंपनी की शानदार परफॉरमेंस ऑफर करने वाली एक पॉपुलर एसयूवी थी। जिसका बॉक्सी डिज़ाइन और प्रीमियम इंटीरियर लोगो को काफी पसंद आता था। लेकिन काफी समय पहले कंपनी ने अपनी इस एसयूवी के प्रोडक्शन को बंद कर दिया था। लेकिन अब खबर सामने निकल कर आ रही है की टाटा फिरसे अपनी इस एसयूवी को नए डिज़ाइन और इंजन के साथ बाजार में लाएगी।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

काफी एडवांस इंजन के साथ आएगी नई Tata Sumo

टाटा सूमो (Tata Sumo) एसयूवी को एकदम नए लुक के साथ बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा आरामदायक सीट देगी और इसमें आधुनिक फीचर्स भी ऑफर करेगी। इसके इंजन की बात करें तो कंपनी अपनी इस आने वाली एसयूवी में 2.0 लीटर डीजल इंजन दे सकती है। जो काफी ज्यादा पावर के साथ ही पीक टॉर्क प्रोड्यूस करेगा। कई रिपोर्ट्स का कहना है की कंपनी इस एसयूवी में हैरियर वाला इंजन ऑफर करेगी। इसमें 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माईलेज मिलने की भी संभावना जताई जा रही है।

इन संभावित फीचर्स के साथ आ सकती है Tata Sumo

टाटा सूमो (Tata Sumo) को आज की जरूरत के हिसाब से तैयार किया जा रहा है। ऐसे में संभावना है कि कंपनी इसमें कई आधुनिक फीचर्स ऑफर करेगी। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी इस एसयूवी में क्लाइमेट कंट्रोल एसी के अलावा वेंटिलेटेड सीट्स, 10 इंच या उससे ज्यादा बड़ा इंफोटेनमेंट स्क्रीन,

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

रियर कैमरा और बहती सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग जैसे आधुनिक फीचर्स ऑफर कर सकती है। सूमो एसयूवी के कीमत की बात करें तो कंपनी ने आधिकारिक रूप से इसके कीमत के बारे में कुछ नहीं कहा है। लेकिन कई रिपोर्ट्स में इसके 15 से 20 लाख रुपये की कीमत पर बाजार में आने की बात कही जा रही है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow