टाटा का बड़ा दांव! मार्केट में कंपनी ला रही ये सबसे सस्ती ई-कार, रेंज 300km

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: देश के कार सेगमेंट में देशी कंपनी टाटा मोटर्स की गाड़ियों को इतनी ज्यादा ग्राहकों के द्वारा पसंद किया जा रहा है। जिससे कंपनी की गाड़ियां काफी लंबे वेटिंग पीरियड में चल गई चली गई है। तो ऐसी कंपनी के पोर्टफोलियो में ऐसी कई जबरदस्त कारें रही है जो बेहद पॉप्युलर रही हैं तो कई कारें फेल भी हुई है जिसमें से टाटा नैनो एक ऐसी कार रही है, जो लाखों लोगों की सपनों की कार बनाकर ऊभरी थी।

कंपनी की वर्तमान में भारत में 4 टाटा इलेक्ट्रिक वाली कारें सेल हो रही है,इनमें टाटा की सबसे ज्यादा पॉपुलर इलेक्ट्रिक कारें जिनमें टाटा पंच ईवी (रूपए 10.99 – 15.49 लाख), टाटा नेक्सन ईवी (रूपए 14.49 – 19.49 लाख), टाटा टियागो ईवी (रूपए 7.99 – 11.89 लाख) है, तो वही ग्राहकों को टाटा नैनों के आने का इंतजार है, जो ईवी मॉडल में धूम मचाने के लिए आ रही है।

दरअसल हाल-फिलहाल के दिनों में टाटा नैनो ईवी के खबरें आम हो गई है, लेकिन कंपनी के ओर से कोई खास अपडेट नहीं आया है, जिससे आप को बताते हैं, टाटा नैनो ईवी के सामने आई मीडियों के अपडेट के बारे में..

200 km रेंज में आ रही टाटा नैनो

टाटा नैनो ईवी भारत में इलेक्ट्रिक कार बाजार में अगर लॉन्च होती हैं, तो यहां पर लोगों की पहली पंसद वाली ई-कार होगी, क्योंकि मार्केट में इन दिनों कंपनी की कारें काफी पंसद की जा रही है, अपनी कम कीमत और लंबी रेंज के वजह से यह ईवी लोगों के आकर्षक विकल्प हो सकती है।

ऐसी कई खबरें सामने आई हैं, तो कार में मिलने वाले बैटरी पैक, रेंज आदि के बारे में जानकारी देती है, जिससे टाटा नैनो ईवी में बैटरी पैक के तौर पर 17 kWh हो सकता हैं, इस बैटरी पैक के वजह से इसकी रेंज 300 किलोमीटर तक मिल सकती हैं। टॉप स्पीड के मामले में 80 किलोमीटर प्रति घंटा होगी, कार में 40 kW इलेक्ट्रिक मोटर दी जा सकती है।

हालांकि आप को बता दें कि टाटा नैनो ईवी के बारे में कोई आधिकारिक तौर पर कंपनी के कोई जानकारी नहीं दी है, तो वही जिस तरह से कंपनी ईवी को लॉन्च कर रही हैं, तो लगता हैं कि कंपनी टाटा नैनो ईवी ला सकती हैं, जिसकी कीमत 5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow