Tesla का बड़ा बयान, 8 अगस्त तक चलने लगेगी Robotaxi, चीन से होगी शुरुआत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tesla Robotaxi: साल था 2019 जब टेस्ला के मालिक एलोन मस्क ने 2020 तक रोबो टैक्सी लाने की बात कही थी। हालांकि इस बीच कोरोना आ गया जिसके बाद यह प्लान आगे बढ़ता गया। लेकिन अब 2024 में रोबोट टैक्सी को लाया जा रहा है। चीन के दौरे पर निकले एलन मस्क ने मंगलवार को एक औपचारिक बयान देते हुए कहा कि 8 अगस्त वह दिन है, जब वह टेस्ला रोबोट टैक्सी को लॉन्च करने वाले हैं।

इसलिए चुना गया 8 अगस्त

चीन में इस आधुनिक कार को लांच किया जाएगा। 8 अगस्त का दिन चुनने के पीछे का एक बड़ा कारण है। एक्स के एक यूजर ने लिखा है कि 8 अगस्त को रोबो टैक्सी इवेंट का आयोजन किया जाएगा। इसी दिन टेस्ला की यह कार लॉन्च हो जाएगी।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

8 एक लकी नंबर है। यह भी कारण है कि इस दिन को चुना गया है। इसके रिप्लाई में एलन मस्क ने जवाब दिया है कि चीन में आठ नंबर को बहुत ही लकी माना जाता है। इसके अलावा उनके तीन जुड़वा बच्चों का जन्मदिन भी इसी दिन आता है, जो अब 17 साल के हो गए हैं।

Tesla Robotaxi के अलावा Musk को मिली ये डील

टेस्ला की ओर से जब यह बयान आया तो उसके शेयर में भी काफी ज्यादा उछाल देखने को मिला है। मस्क की यह कंपनी फूल सेल्फ ड्राइविंग ऑटोनॉमस सॉफ्टवेयर पर बेस्ड अपनी इस कार को चीन में चला सकती है और सरकार द्वारा इसकी मंजूरी भी दे दी गई है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

मस्त के इस घोषणा के बाद ईवी कंपनियों का शेयर 15 फ़ीसदी से बढ़ गया है। रिपोर्ट की माने तो एफएसडी की मंजूरी के अलावा चीन इंटरनेट दिग्गज बैडू के साथ एक प्रमुख डाटा डील करना भी मस्क के लिए एक बड़ी जीत है।

इस बार चीन दौरे पर निकले टेस्ला के मालिक को दो बड़ी खुशी मिली है। अब जब 8 अगस्त को रोबोट टैक्सी लांच होने वाली है तो लोग बहुत ही ज्यादा खुश है। सभी लिख रहे हैं कि “स्टेरिंग व्हील के बिना टेस्ला को देखने की बड़ी उत्सुकता है हमें 8 अगस्त का इंतजार रहेगा।”

फिलहाल भारत में Tesla के आने की कोई जानकारी नहीं है। अगर वो भारत में आते है तो Tesla Robotaxi भी यहां आ सकती है।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow