1986 में ROYAL ENFIELD 350 की कीमत थी बस इतनी, वायरल हो रहे बिल ने मचाई खलबली

नई दिल्लीः भारत की सड़कों पर रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को खूब लाइक किया जाता है, जिन्हें खरीदने के लिए लोगों में काफी उत्साह देखने को मिलता है। रॉयल एनफील्ड के कई ऐसे वेरिएंट हैं जो लोगों के दिल और दिमाग पर राज कर रहे हैं। 1980 के दशक की रॉयल एनफील्ड 350 ने लंबे समय तक लोगों के बीच रुतबा बनाकर रखा है, जिसके वेरिएंट को आज भी खूब पसंद किया जाता है। अगर आप इस बाइक को अब खरीदते हैं तो इसके लिए आपको 2 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करने होंगे।

इस प्राइस की तुलाना 1980 के दशक से करें तो दस गुना से भी ज्यादा है। अब इसे खरीदने के लिए आपको मोटी रकम चुकानी होगी, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। वैसे भी अब यह वेरिएंट जवान लड़कों से लेकर लड़कियों तक को खरीदारी के लिए आकर्षित करता है। क्या आप जानते हैं कि 1980 के दशक में इस बाइक की कीमत स्मार्टफोन से भी कम थी।

36 साल पहले इतनी थी रॉयल एनफील्ड 350 की कीमत

ऑटो इंडस्ट्री में नाम रोशन करने वाली रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 छत्तीस साल पहले इतनी कम कीमत में मिलती थी की कीमत जानकर हैरान रह जाएंगे। आपको यकीन नहीं होगा कि सड़कों की रानी क्या इतनी कीमत कीमत में मिल सकती है। 1986 में खरीदी गई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 का एक पुराना बिल सोशल मीडिया पर तेजी से वारल हो रहा है।

आप सोच रहे होंगे कि इस बाइक की 1980 दशक में कितनी कीमत थी। यह बिल भी चौंकाने वाला है, जिसमें बुलेट 350 की कीमत मात्र 18,700 रुपये बताई जा रही है। 1986 की यह 36 साल पुरानी कलाकृति, झारखंड स्थित संदीप ऑटो कंपनी की बताई जा रही है। वर्तमान में इस बाइक की कीमत की बात करें तो 1.24 लाख रुपये से लेकर 2.16 लाख रुपये तक निर्धारित की गई है, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है।

अब आगे कैसी होगी बाइक

रॉयल एनफील्ड की 36 साल पुरानी कीमत जानकर आप भी सोच रहे होंगे कि यह कैसे संभव है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे बिल से यह जानकारी मिली। अब भविष्य के लिए अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी एक मजबूत 650cc इंजन वाली नई बुलेट का उद्घटना करने में लगी है। बाइक की पुरानी विरासत में एक नए अध्याय का संकेत लग रहा है। वैसे भी अब तक रॉयल एनफील्ड बुलेट 350cc और 500cc इंजन विकल्पों के साथ सड़कों की शोभा बढ़ाती थी। इस बाइक का लुक और माइलेज व आवाज से हर किसी को अपनी ओर जोड़ती थी।