YAMAHA RX100 की लॉन्चिंग का इंतजार खत्म! फीचर्स और माइलेज सुन धड़का लोगों का दिल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत की सड़कों पर दशकों तक राज करने वाली बड़ी ऑटो कंपनी में शुमार Yamaha Rx 100 बाइक नए अंदाज में लॉन्च होगी, जिसमें तमाम ऐसे फीचर्स शामिल होंगे जो हर किसी का दिल जीत लेंगे। 1990 के दशक में इस बाइक को लोगों का खूब प्यार और दुलार मिला था। गांव से लेकर शहरों तक में इसके खूब वेरिएंट बके थे।

यामाहा आरएक्स 100 फिर से मार्केट में धमाका करने वाली है, जिसका सभी लॉन्चिंग का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लॉन्च गहोने के बाद यह बाइक को लोगों का बढ़िया रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

हालांकि, बाइक की लॉन्चिंग पर आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है।

बाइक के फीचर्स और माइलेज भी गदर

यामाहा आरएक्स 100 में तमाम ऐसे फीचर्स शामिल किए गए हैं जो बाकी बाइक्स पर भारी पड़ रहे हैं। नया मॉडल BS6 इंजन से लैस होगी। इससे यह स्टाइलिश राउंड लाइट्स की सुविधा प्रदान की जाएगी। ग्राहकों की तरफ से संभावना व्यक्त की जा रही है कि कंपनी खास फीचर्स देने वाली है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

यह आमतौर पर बाइक में नए तकनीक के साथ दिए जाते हैं। इसमें डिजिटल एलसीडी स्पीडोमीटर, मोबाइल डिजिटल स्पीडोमीटर या डिस्क ब्रेक जैसी सुविधाएं प्रदानकी जाती हैं। यामाहा RX 100 का नया मॉडल फिर से वापसी कर रहा है।

इसमें बेहतर क्वालिटी और अच्छे लुक होने वाला है। यह बाइक टू स्ट्रोक इंजन के साथ आती थी। अब बीएस6 नॉर्म्स इंजन शामिल है। इससे पहले पावरफुल 125 CC इंजन के साथ लॉन्च करने का काम किया जा सकता है।

बाइक से जुड़ी जरूरी बातें

यामाहा आरएक्स 100 की लॉन्चिंग पर आधिकारिक रूप से तो तारीख को लेकर कुछ नहीं कहा गया है। मीडिया की खबरों में जल्द का बड़ा दावा किया जा रहा है। यामाहा की आरएक्स 100 बाइक में बिंदास फीचर्स जोड़ने का काम किाय जा रहा है। इसकी कीमत कितनी होगी, यह अभी कुछ पता नहीं चल सका है। कंपनी ने भी अभी कीमत को लेकर कभी कुछ नहीं कहा है। इस बाइक के फीचर्स 1990 की दशक वाले वेरिएंट से बिल्कुल अलग हैं।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow