Yamaha RX100: भारत की सड़कों पर कभी यामाहा की बाइक्स का बड़ा रुतबा होता था. इस कंपनी के वेरिएंट लोॉन्च होते ही बाकी कंपनियों पर कहर बरपा देते थे. आज के दौर में यामाहा के दमदार कोई मॉडल नजर नहीं आता है. क्या आपको पता है कि गजब ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली यामाहा जल्द ही आरएक्स 100 की लॉन्चिंग करने जा रही है, जिसकी तैयारी ऑफिशियली तौर पर तेजी से चल रही है.

उम्मीद है कि इस बाइक्स को मिडिल क्लास से लेकर उच्च वर्ग तक अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है. वैसे भी इस बाइक का 1980 के दशक में बड़ा बोलवाला रहा है, लेकिन साल 2010 आते-आते इसके मॉडल विलुप्त होते चले गए. कंपनी की तरफ से आरएक्स100 को जल्द लॉन्च कर बड़ा धमाका करने की तैयारी की जा रही है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है.

इसे भी पढ़ेंः RPSC Mains 2023 : आरपीएससी मेंस परीक्षा देने से पहले एक क्लिक में जान लें ये जरूरी बातें, ये रहा डायरेक्ट लिंक

1 लीटर पेट्रोल में 35Kmpl तक चलने वाली चमचमाती गाड़ी बहुत सस्ते में खरीदें, जानिए खूबियां

यह बाइक्स आधुनिक फीचर्स और ताबड़तोड़ माइलेज के साथ लॉन्च होगी, जिसे ग्राहकों का बड़ा सपोर्ट मिलने की उम्मीद है. बाइक्स से जुड़ी जरूरी बातें समझने किए आप नीचे तक ध्यान से आर्टिकल पढ़ सकते हैं.

ग्राहकों के दिल पर राज करेगी यामाहा आरएक्स100

जब यामाहा ने पहली बार आरएक्स 100 को पहली बार मार्केट में 1980 के दशक में लॉन्च किया था तो उस समय यह काफी पॉपुलर हुई थी. ग्राहकों का इस बाइक को बड़े स्तर पर बहुत अच्छा सपोर्ट मिला था. गांव, कस्बों और बड़े शहरों के लोगों ने भी इस बाइक को खरीदने में काफी दिलचस्पी दिखाई थी.

yamaha rx100 news

हालांकि, कुछ साल बाद ही कंपनी ने इस बाइक का प्रोडक्शन पूरी तरह से बंद कर दिया था. अब यह बाइक पूरी तरह से विलुप्त हो गई, लेकिन कंपनी ने फिर इसकी लॉन्चिगं के लिए काम शुरू कर दिया. इसे जल्द ही मार्केट में लॉन्च करने का काम किया जाएगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है.

yamaha rx100 update

Yamaha RX100 का इंजन तोड़ेगा सब रिकॉर्ड

कुछ मीडिया की खबरों के मुताबिक, धाकड़ ऑटो कंपनी यामाहा के आरएक्स100 मॉडल में काफी जबरदस्त इंजन मिलने की उम्मीद है. इस इंजन की क्षमता पहले वेरिएंट से काफी अधिक रहेगी. इसमें 98cc का इंजन शामिल किया जाएगा. इसकी पावर 11Ps पावर और 10.39Nm पीक टॉर्क पैदा करने की रह सकती है. कंपनी आपको 225.9cc का एडवांस इंजन मिलने की संभावना है. यह BS6 इंजन होगा. इसे मॉडल जमाने की जरूरत के हिसाब से तैयार किया जा रहा है, जहां लोगों को खूब प्यार मिलता दिखाई देगा.

कीमत भी होगी बजट में

यामाहा आरएक्स मॉडर्न फीचर्स से लैस आरएक्स100 बाइक को लॉन्च तो करेगी, लेकिन सभी के मन में कुछ अलग फीचर्स और कीमत को लेकर संशय बना हुआ है. बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ही कई कनेक्टिंग फीचर और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ मार्केट में लॉन्च किए जाने की संभावना बनी हुई है.

बाइक की कीमत की बात करें तो अभी कंपनी की ओर से आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है. माना जा रहा है कि यामाहा आरएक्स100 को 1.25 लाख रुपये से 1.50 लाख रुपये की कीमत पर बाजर में लॉन्च किया जाना तय माना जा रहा है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...