Family Car Update: भारत की सड़कों पर एयूवी कारों का बोलवाला है, जिन्हें खरीदने के लिए लोगों में काफी दिलचस्पी भी दिख रही है. फैमिली के हिसाब से भी लोग एसयूवी को खरीदना पसंद करते हैं, जिन्हें ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है. अगर आपके पास कोई गाड़ी नहीं और खरीदारी करने की मन में सोच रहे हैं तो फिर चिंता ना करें.

हम आपको कुछ ऐसी एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हर किसी का दिल जीतने का काम कर रहे हैं. यह एयसूवी छोटी फैमिली के लिए बहुत ही शानदार है. इन कारों की कीमत 6 लाख रुपये तक है, जिनका माइलेज भी एकदम दमदार है, जिन्हें खरीदकर आप सपना साकार कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः Post Office Bharti: पोस्ट ऑफिस में 44 हजार पदों पर इतनी तारीख तक करें आवेदन, जानिए अपडेट

50 Rupees Note Sell: 50 के नोट पर बना यह अद्भुत चित्र तो करेगा मालामाल, जल्द जानें बिक्री का तरीका

इसलिए जरूरी है कि आप पहले इन कारों की डिटेल के बारे में जान लें, जिससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा. वैसे भी मार्केट में व्यूटिलिटी व्हीकल्स वाहनों का क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है. खासकर कॉम्पैक्ट और मिनी एसयूवी सेंग्मेंट में लोग बहुत ही रिस्क ले रहे हैं. कम कीमत में अधिक माइलेज वाली गाड़ी को खरीदकर घर ला सकते हैं.

CAR SUV NEWS

TATA PUNCH गाड़ी मचा रही गर्दा

टाटा पंच एक एसयूवी गाड़ी है जो हर किसी का दिल जीत रही है. इसमें तमाम ऐसे फीचर्स और माइलेज जो ग्राहकों की पहली पंसद बना हुआ है. इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन शामिल किया गया है. यह 86PS की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने का काम करता है. गाड़ी के माइलेज की बात करें तो हर किसी की पहली पसंद बनी हुई है.

CAR SUV UPDATE

इसे एक लीटर पेट्रोल में 20 किमी और एक किलो सीएनजी में 26 किमी तक चलाने का काम किया जा सकता है. दमदार गाड़ी को आप 6.13 लाख रुपये में खरीदकर घर ला सकते हैं. इससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. अगर आपने गाड़ी खरीदने का मौका निकाला तो फिर पछतावा करना होगा.

NISSAN MAGNITE गाड़ी भी मचा रही धमाल

बड़ी धाकड़ गाड़ियों में गिने जाने वाली निसान मैग्नाइट भी इन दिनों सड़कों पर धमाल मचा रही है. इस गाड़ी में 1-लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड और 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ धमाल मचा रहा है. ये एसयूवी 18 से 20 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज प्रदान करती है. आप इसकी खरीदारी कर मौके का लाभ उठा सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. इस गाड़ी को आप 6 लाख रुपये में खरीदकर घर ला सकते हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है. इसलिए जरूरी है कि आप बिल्कुल भी गाड़ी की खरीदारी करने का मौका हाथ से ना निकालें.

Renault Kigar भी मचा रहा गर्दा

देश की बड़ी बढ़िया गाड़ियों में गिने जाने वाली Renault Kigar हर किसी का दिल जीतने का काम कर रही है. इस गाड़ी में भी कई ऐसे फीचर्स हैं जो निसान मैग्नाइट में हैं. इसलिए इसका पावर आउटपुट भी ठीक वैसा ही है. ये एसयूवी भी 18 से 20 किमी तक का माइलेज प्रदान करती है. आप इस गाड़ी को आराम से 6 लाख रुपये तक में खरीदकर घर ला सकते हैं. अगर देर की तो फिर गुरु चूक जाएंगे.

Hyundai Exter बना हर किसी की पसंद

Hyundai Exter मॉडल भी हर किसी के दिल पर राज कर रहा है. इस गाड़ी में 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन भी शामिल किया गया है. इसका पेट्रोल वेरिएंट 19 किमी प्रति लीटर तक माइलेज देता है. एक किलो सीजनएजी में आराम से 27 किमी तक का माइलेज देती है. गाड़ी की कीमत की बात करें तो 6.13 लाख रुपये निर्धारित की गई है, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है. इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी खरीदारी का ऑफर ना निकालें.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...