ये दो कारें Toyota के लिए बनी किस्मत चाभी, कंपनी ने 2022 में की 10 साल की सबसे ज्यादा बिक्री

Timesbull
Toyota Car
Toyota Car

नई दिल्ली: Toyota Cars in India: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (TKM) जानी-मानी कंपनी हैं। वहीं कंपनी ने अपने प्रोडक्ट के जरिए बाजार में जबरदस्त पकड़ बना रखी है। वहीं कंपनी ने हाल ही में अपने  दिसंबर 2022 और पूरे साल में हुई अपनी कार बिक्री के आंकड़े जारी किए, जिन्हें देखकर पता चलता है कि कंपनी ने पिछले 10 सालों की सबसे ज्यादा बिक्री कर डाली। इसके पहले कंपनी ने साल 2012 में रिकॉर्ड कायम किया था, जब कंपनी द्वारा 172,241 यूनिट्स की बिक्री की गई थी।

- Advertisement -

बता दें कि कंपनी ने रविवार को ऐलान किया कि, उसने 2022 में भारत में यात्री वाहनों की कुल 160,357 यूनिट्स बेचीं। वहीं पिछले साल यानी 2021 में 130,768 यूनिट्स बिकी थी, जिससे चलता है इस बार 23 फीसदी की ग्रोथ हुई है। इसी के साथ कंपनी ने कहा कि दिसंबर 2022 में कुल 10,421 यूनिट्स बिकीं, वहीं  दिसंबर 2021 में 10,834 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

इस दो कारों की वजह से बदली कंपनी की किस्मत

- Advertisement -

टोयोटा कंपनी ने इस नई सफलता का पूरा श्रेय इसी साल लॉन्च हुईं Urban Cruiser Hyryder और Innova Hycross को दिया। कंपनी ने कहा कि इन दोनों कारों की वजह से हमें अच्छा रिपॉन्स मिला है। इसी के साथ कंपनी दावा किया कि उनके दूसरे मॉडल फॉर्च्यूनर, लेजेंडर, कैमरी और वेलफायर आदि ने अपने सेगमेंट में अच्छी परफॉरमेंस दिखाई।

वहीं टोयोटा किर्लोस्कर मोटर में सेल्स और स्ट्रैटजिक मार्केटिंग के एसोसिएट प्रेसिडेंट अतुल सूद ने कहा कि नए प्रोडक्ट लॉन्च और बिक्री परफॉरमेंस दोनों को देखते हुए कंपनी के लिए साल 2022 काफी शानदार रहा। मने अर्बन क्रूजर हाईराइडर और इनोवा हाईक्रॉस जैसे शानदार मॉडल पेश किए और दोनों मॉडलों को लोगों ने काफी पसंद किया। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि इस साल की शुरुआत में हमारे कुछ अन्य लॉन्च, जैसे नई ग्लैंजा भी बहुत अच्छा कर रही है।

- Advertisement -
Share This Article