गुल्लक में रखा ये ₹100 नोट दे रहा मोटा मुनाफा! जानिए खासियत और सेल करने का तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:100 Rupee Wheat Note. ऐसे कई लोग होते हैं, जो एंटीक नोट्स और क्वाइन कलेक्ट करने का शौक रखते है तो आपके लिए ये खबर फायदेमंद साबित हो सकती है। शायद कुछ ही लोग जानते होंगे, कि ये नोट्स आपको तगड़ी कमाई का मौका दे सकते हैं। यदि आपकी कलेक्शन में मौजूद ये एंटीक नोट्स और क्वाइंस तो यहां पर आप को पल भर में अमीर बनने का तरीका मिल रहा है।

आपने इस इंटरनेट पर जरूर पढ़ा होगा कि पहले की दुर्लभ चीज काफी ऊंची कीमत में सेल हो रही है। लेकिन क्या आपने सोचा है। हम भी ऐसे कुछ दुर्लभ करेंसी जमा कर बेच कर मुनाफा कमा पाएं। आप को बता दें कि जब कोई दुर्लभ चीजों को खरीदार मिल जाता है तो उसकी कीमत लाखों में पहुंच जाती है। जिससे यहां पर इन चीजों की नीलमी भी होती है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

आप को पहले जमाने के कई नोट ओर सिक्के मिल जाएगा, जिसे और सेल कर लाखों में कमाई कर सकते हैं, जिसमें से आप को यहां पर ऐसा नोट बता रहे है, जो कई खासियत से भरपूर है।

₹100 वाला नोट दिला रहा मोटा मुनाफा

अगर आप के पास में ₹100 नोट है, जिसमें किसान खेती करता हिए छपा हैं, तो मोटी काई हो सकती है। इस ₹100 नोट के ऊपर आपको रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और भारतीय रिजर्व बैंक हिंदी और अंग्रेजी लिखा हुआ मिल जाएगा। इसके  अलावा यहां पर आपको 13 भारतीय भाषाओं में ₹100 लिखा हुआ भी मिल जाएगा। वहीं इस नोट के सेंटर में गवर्नर का प्रॉमिस और उसके हस्ताक्षर किए हुए हैं। बीच में अंकों में 100 लिखा हुआ है और इस तरफ आपको देखने को मिलता है अशोक स्तंभ का चित्र सत्यमेव जयते बना हुआ है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

ऐसे घर बैठे सेल करें ₹100 नोट

  •  आप सबसे पहले www.ebay.com पर लॉग ऑन करें।
  • होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें
  • जिसमें खुद को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर्ड करें।
  • अब नोट की एक पिक्चर, खासियत कीमत को साइट पर अपलोड कर दें।
  • जिसके बाद में Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने का काम करते हैं।
  • नोट खरीदने में जो लोग इंट्रसटेड होंगे, आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।
  • आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और नोट बेच सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow