नई दिल्ली Bajaj Platina 110 ABS: देश के टू-व्हीलर मार्केट में नए फीचर्स वाली बाइक्स मौजूद हैं। अभी मार्केट में हीरो की बजट सेगमेंट में स्प्लेंडर एक्सटेक जैसी बाइक हैं जो कि काफी सारे नए फीचर्स के साथ में आती है। इसमें कंपनी दमदार इंजन के साथ में ज्यादा माइलेज ऑफर करती है। लेकिन आज हम हम आपको बजाज की एक ऐसी नए फीचर्स और स्टाइलिश बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि हीरो जैसी बाइक का जबरदस्त मुकाबला कर रही है। बजाज की ये बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ में आता है।

इसे भी पढ़ें- Banking Rules: अकाउंट होल्डर के मरने के बाद किसको मिलता है पैसा? क्या बच्चे और पत्नी को मिलता है हक

Bajaj Platina 110 ABS  के इंजन की डिटेल

कंपनी ने इस बाइक में एयर कूल्ड और फ्यूल इंजेक्टेड टेक्नोलॉजी पर बेस्ड 115.45CC का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया है। ये इंजन 7,000RPM पप 8.4BHP की मैक्जिमम पावर के साथ में ही 5000RPM पर 9.81NM का पीक टार्क पैदा करता है। इस बाइक के साथ में कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑफर करती है। इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी ने 80 किमी प्रति लीटर का दावा किया है कि इसमें ARAI के द्वारा प्रमाणित करता है।

इसे भी पढ़ें- विश्व कप 2023 से पहले भारतीय टीम के सामने खड़ी हैं 3 खूंखार चुनौतियां, अब ट्रॉफी उठाना न रह जाए सिर्फ एक सपना

इस बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम को बेहतरीन बनाने के लिए इसमें एटी ब्रैकिंग सिस्टम के साथ में फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशि कंपनी ने लगाया है। इस बाइक के रियर में डुअल स्प्रिंग शॉक अब्जोबर्स और टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉर्क्स भी मिल जाता है। इस बाइक के फ्रंट और रियर में कंपनी 17 इंट के व्हील्स पेश कराती है।

Bajaj Platina 110 ABS की कीमत

इस बाइक को कंपनी ने 4 कलर ऑप्शन के साथ में देश के मार्केट में पेश किया है। जिसमें ग्लॉस प्यूटर ग्रे, कॉकटेल वाइन रेड, सैफायर ब्लू और एबोनी ब्लैक कलर शामिल किया गया है। इस बाइक को 11 लीटर का फ्यूल टैंक लगाया गया है। इसकी कीमत की बात करें तो बाजार में ये 72,224 रुपये की कीमत में मिल रही है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...