नई दिल्ली: Maruti Ertiga 2023: भारतीय मार्केट के कार सेगमेंट में चाहे यसयूवी हो,सेडान हो, हैचवैक हो इन सब में मारुती कार कंपनी का कब्जा है। कंपनी के पोर्टफोलियों में एक से बढ़कर एक गाड़ियां जो मार्केट में सेल हो रही है। वही कंपनी की नई लेटेस्ट अवतार में सस्ते कीमत में मारुति सुजुकी अर्टिगा आ गई है, जिससे लोगों में खरीदने की होड़ सी लग गई है। कंपनी ने इस नए मॉडल में कई अपडेट किए हैं बल्कि माइलेज के मामले में ये और भी धांसू हो गई है। आप को बता दें कि कंपनी के इस कदम से मार्केट में मौजूद बोलेरो को कढ़ी टक्कर मिलने वाली है।

आप को बता दें कि दिसंबर 2022 के महीने में महिन्द्रा बलेनो कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही और इसके बाद दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार मारुति सुजुकी अर्टिगा रही, जो एक 7 सीटर एमपीवी है इस कार की दिसंबर 2022 में इसकी कुल 12,273 यूनिट बिकी हैं। जिससे लगता है कि कंपनी की कार खूब सेल हो रही है, जिससे ग्राहकों का लगतार रिस्पांस बना रहे इसके लिए कंपनी अपने कारों को नए अवतार में लॉन्च करती रहती है।

मारुति सुजुकी ने हाल में मारुति सुजुकी अर्टिगा का नया अवतार लॉन्च किया है, जिससे खरीदने से पहले यहां पर लोगों को जरुर इसके बारे में जानना चाहिए क्योंकी एक अपने लिए सही कार को खरीदने पर लोगों को काफी कुछ रिसर्च और जानना पड़ता है।

मारुति अर्टिगा 2023 का इतना धांसू हो गया है इंजन  

कंपनी ने मारुति अर्टिगा 2023 में 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन, माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दिया गया है। यह इंजन 103 पीएस की पावर और 136.8 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। ऐसे ग्राहकों जो सीएनजी कार में इस एमपीवी को घर लाना चाहते हैं तो कंपनी इसका सीएनजी मॉडल भी सेल कर रही है। वही सीएनजी किट के साथ यह 88 पीएस की पावर और 121.5 एनएम का टॉर्क देती है। कंपनी का दावा है कि अर्टिगा गाड़ी का माइलेज 20-26 km/l है।

पहले से ज्यादा हो गए हैं मारुति अर्टिगा 2023 में फीचर्स

मारुति अर्टिगा 2023 में फीचर्स की बात करें तो इस एमपीवी में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (टेलीमेटिक्स), ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट में पैडल शिफ्टर्स, ऑटो एसी, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप्स है। वही सेफ्टी फीचर्स के मामले में ड्यूल एयरबैग्स, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस के साथ ईबीडी और टॉप वेरिएंट्स में दो अतिरिक्त एयरबैग्स (कुल 4) भी मिल जाते हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...