रेंज चाहिए तो खरीदें ये 5 Electric Scooter, कीमत और फीचर्स कर देगा मन खुश

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Electric Scooters: रोज के कामों को आसानी से करने के लिए लोग अब इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी खरीद रहे हैं। चार्ज करके अपने आसपास की दूरी को इस समय में तय करना हर किसी के लिए काफी आसान हो गया है।

लेकिन अगर आपको थोड़ी ज्यादा दूरी तय करनी हो तो वैसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर काम नहीं आते हैं। लेकिन अब सेगमेंट में कई ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर भी आ गए हैं, जिनकी रेंज काफी ज्यादा है। आज हम उन्हें में से पांच इलेक्ट्रिक स्कूटर को जानेंगे।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Ola S1 X

ओला s1x भारत की एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो एक बार चार्ज होने के बाद 190 किलोमीटर तक का रेंज ऑफर करती है। इसकी कीमत ₹1 लाख के करीब है। ओला s1x में 4 किलोवाट हौर का बैट्री पैक दिया गया है। इतने बड़े बैटरी होने के कारण इसकी रेंज इतनी ज्यादा है। यह 90 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप रफ्तार पर भी चल सकती है।

Bajaj Chetak

बजाज चेतक लोगों की फेवरेट बनते जा रही है। लोग इसे भी काफी पसंद कर रहे हैं। 95998 रुपए की कीमत पर आने वाली यह स्कूटर 123 किलोमीटर का रेंज क्लेम करती है। इसमें काफी रंगीन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और जिओ फेंसिंग जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। यह एक अच्छी स्कूटर है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Komaki SE Eco

कोमाकी के तरफ से आने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर एक को 95 से 100 किलोमीटर तक का रेंज दे देती है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 97256 है। इसमें 3 किलोवाट का बीएलडीसी मोटर मिलता है। यह मोटर इसे हाई स्पीड पर चलने में मदद करता है इसीलिए इसे राइड करने में काफी मजा आता है।

Pure EV ePluto 7G

Pure EV के तरफ से आने वाली प्लूटो 7g एक काफी अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर है। 92,999 की एक्स शोरूम कीमत पर आने वाली यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 191 किलोमीटर तक का रेंज क्लेम करती है। वही यह 72 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर चलती है। इसमें 2.4 किलोवाट हौर का बैट्री पैक दिया गया है जिसे चार्ज होने में काफी कम समय लगता है।

Ampere Magnus EX

अंपायर मैगनस एक काफी अच्छी इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो 94900 की एक शोरूम कीमत पर आती है। यह भी 100 किलोमीटर से ज्यादा का रेंज देती है। इसमें 2.2 किलोवाट हौर का बैट्री पैक मिलता है। यह मैच 10 सेकंड में ही 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। सभी प्रकार से देखा जाए तो यह एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो आपको अच्छा राइड देती है।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow