भारतीय ऑटो बाजार काफी तेजी से विकसित हो रहा है और हर दिन नई फोर व्हीलर्स लॉन्च हो रही हैं। इसे सबके बीच हाल ही में Toyota ने अपनी नई SUV, Toyota Corolla Cross को लॉन्च किया है, जो भारतीय बाजार में Mahindra XUV 700 को कड़ी टक्कर दे रही है। तो आइये हम आपको इस शानदार SUV के फीचर्स, इंजन, माइलेज, और कीमत के बारे में पूरी जानकारी देते है।

फीचर्स

Toyota Corolla Cross के फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको कई आधुनिक फीचर्स मिलते हैं जो इसे एक प्रीमियम SUV बनाते हैं। इसमें 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.1 इंच की इन्फोटेनमेंट टच स्क्रीन शामिल हैं। इसके अलावा इस SUV में नई पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रॉनिक एडजेस्टेबल स्टेबिलिटी कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), और एयरबैग जैसे कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं। यह फीचर्स न सिर्फ गाड़ी को सुरक्षित बनाते हैं बल्कि इसे चलाने में भी आरामदायक बनाते हैं।

इंजन और माइलेज

Toyota Corolla Cross के इंजन और माइलेज की बात करे तो इस SUV में 1.8 लीटर एसपी रेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो सीटी गियर बॉक्स के साथ आता है। इसके अलावा इसमें 1.8 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन का विकल्प भी मौजूद है। इस धाकड़ इंजन के कारण यह SUV शानदार परफॉर्मेंस देती है। माइलेज की बात करें तो यह 22 Km प्रति लीटर का माइलेज देती है, जो इसे अपने सेगमेंट में बेस्ट बनाता है।

Read more-Amazon पर लगा ऑफर्स का महामेला! 45% की छूट में बिक रहा 1.5टन वाला AC, देखें डील

Toyota Corolla Cross jpg

कीमत

Toyota Corolla Cross की कीमत के बारे में बात करे तो भारतीय बाजार में इसकी ऑन रोड कीमत 10.68 लाख रुपए से शुरू होती है और 14.37 लाख रुपए तक जाती है। अगर आप इसे फाइनेंस पर खरीदना चाहते हैं, तो आपको मात्र 1,12,115 रुपए का डाउन पेमेंट करना होगा। इसके बाद आपको 9,55,000 का लोन 8% ब्याज दर पर मिलेगा, जिसके लिए आपको हर महीने 19,374 रुपए की EMI चुकानी होगी। यह कीमत और EMI ऑप्शन इसे खरीददारों के लिए और भी आकर्षक बनाते हैं।

Read More-Hero की इस नई धांसू बाइक ने Bajaj Pulsar का जीना हराम कर दिया, शानदार फीचर्स से बन गई सबकी पहली पसंद

Toyota Corolla Cross अपने स्टाइलिश लुक, दमदार फीचर्स और बेहतरीन माइलेज के साथ Mahindra XUV 700 को कड़ी टक्कर दे रही है। अगर आप एक नई SUV खरीदने का सोंच रहे हैं, तो यह एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। इसकी कीमत भी काफी सही है और इसमें मिलने वाले फीचर्स इसे और भी खास बनाते हैं।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....