Toyota Fortuner है खरीदना लेकिन पैसे की तंगी, पढ़ें खबर और Creta वाली कीमत में लाएं SUV

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Toyota Fortuner Low Price: भारत में जब भी बात एसयूवी की होती है तो वहां महिंद्रा थार और टोयोटा फॉर्च्यूनर का नाम सबसे पहले आता है। ऑफ रोड करने वाले को सबसे ज्यादा महिंद्रा थार पसंद आती है।

वहीं जिन्हें एसयूवी का मजा लेना है। उनकी पहली पसंद टोयोटा फॉर्च्यूनर बनती है। फॉर्च्यूनर जापानी कंपनी टोयोटा की एक प्रीमियम कार है, जिसे विश्व भर में बेचा जाता है। यह कार कंपनी के लिए बहुत ही किफायती है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

इस कारण से अभी तक कंपनी ने इसे डिस्कंटीन्यू नहीं किया है। इसके कई जेनरेशन बदले जा चुके हैं और आज भी यह भारतीय सड़कों पर राज करती है। वैसे तो उसकी कीमत 33 लाख रुपए से शुरू होकर 55 लाख रुपए तक जाती है। लेकिन आप चाहे तो 15 लाख रुपए में भी टोयोटा फॉर्च्यूनर को खरीद सकते हैं।

Toyota Fortuner है सबसे दमदार

टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2.7 लीटर का पेट्रोल और 2.8 लीटर का डीजल इंजन मिलता है। इसके पेट्रोल इंजन द्वारा 166 पीएस का पावर 245 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। वही इसके डीजल इंजन द्वारा 201 बीएचपी तक का पावर जेनरेट किया जाता है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

यह भारत की मजबूत एसयूवी में से एक है। हालांकि इसकी कीमत इतनी ज्यादा है कि आम आदमी से खड़ी थी नहीं सकता है। लेकिन अब यह आपको काफी कम कीमत में मिल जाएगी।

ऑफलाइन देख सकते है कारें

सेकंड हैंड कर मार्केट में टोयोटा फॉर्च्यूनर की डिमांड काफी ज्यादा है। यहां 2010 से लेकर 2020 मॉडल फॉर्च्यूनर सस्ते में मिल जाती है। हालांकि पुरानी 2020 मॉडल फॉर्च्यूनर को खरीदने से अच्छा है कि आप एक नई महिंद्रा एक्सयूवी 700 खरीद ले। लेकिन अगर आपको फॉर्च्यूनर ही लेनी है तो 2013-14 मॉडल यह एसयूवी काफी सस्ते में आपकी हो जाएगी।

सस्ते में मिलेगी Toyota Fortuner

कर देखो एक बहुत ही प्रतिष्ठित कंपनी है। यहां 2015 मॉडल टोयोटा फॉर्च्यूनर को बेचा जा रहा है। इस कर की कीमत यहां पर 18 लाख रुपए रखी गई है। व्हाइट कलर में बिक रही यह कार दिल्ली एनसीआर लोकेशन पर रजिस्टर है। आप वेबसाइट पर जाकर इसकी पूरी डिटेल ले सकते हैं।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

इसके अलावा 2013 मॉडल टोयोटा फॉर्च्यूनर को भी इसी वेबसाइट पर बेचा जा रहा है। इसकी कीमत 12 लख रुपए रखी गई है। ग्रे कलर में मौजूद यह फॉर्चूनर काफी अच्छा रोड प्रसेंस देती है। अगर आप इस दमदार गाड़ी को मेंटेन कर सकते हैं तो इसे आज ही खरीद सकते हैं।

आपको 10 लाख रुपए से नीचे भी कार्ड मिल जाएगी। इसके लिए आपको 2009-10 मॉडल फॉर्च्यूनर खरीदना होगा जो ज्यादा दिन तक सड़क पर नहीं चलने वाली है। अगर आप गांव की सड़कों पर चलने के लिए कार लेना चाह रहे हैं तो इसे खरीद सकते हैं और कुछ सालों तक इसके राइडिंग एक्सपीरियंस का अनुभव ले सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow