नई Toyota Fortuner की बात, जाने बाजार में कितनी है कीमत? आम आदमी देखता है सपने

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Toyota Fortuner: भारतीय एसयूवी बाजार में टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) काफी लोकप्रिय है। इस एसयूवी को अपने अग्रेसिव लुक और शानदार परफॉरमेंस के लिए पसंद किया जाता है। अगर आप भी एक दमदार रोड प्रेजेंस वाली एसयूवी खरीदना चाहते हैं। तो एक बार टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) को जरूर चेक कर सकते हैं। इस रिपोर्ट में हमने इस एसयूवी के इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल से बताया है।

Toyota Fortuner इंजन

टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) के इंजन की बात करें तो इसमें आपको दो इंजन का विकल्प मिलता है। इसमें पहले इंजन के रूप में 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। जिसकी क्षमता 166Ps पावर और 245Nm टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

जो इसके स्पीड को अच्छे से मैनेज करता है। इस एसयूवी में आपको दूसरे इंजन के रूप में 2.8-लीटर का टर्बो-डीज़ल इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 204Ps पावर और 500Nm टॉर्क जेनरेट करने की है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल के अलावा ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है। इस एसयूवी का डीजल वेरिएंट ऑप्शनल 4-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है।

Toyota Fortuner फीचर्स और प्राइस

अगर बात टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) के फीचर्स की करें तो कंपनी अपनी इस एसयूवी में कई आधुनिक फीचर्स ऑफर करती है। जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार फीचर, किक-टू-ओपन पावर्ड टेलगेट और 6-स्पीकर साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं।

कंपनी इसमें वायरलेस चार्जर, क्रूज कंट्रोल और डुअल-ज़ोन एसी जैसे फीचर्स भी देती है। इसमें आपको बेहतर सेफ्टी के लिए ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल असिस्ट, स्टेबिलिटी कंट्रोल और 7 एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते हैं। अब अगर बात इसके कीमत की करें तो कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को 33.43 लाख रुपये से 51.44 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर देश के मार्केट में उतारा है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow