Toyota कंपनी ने इंडियन मार्केट में धूम मचाते हुए अपनी नई और बेहतरीन कार को लॉन्च कर दिया है। इस बेहतरीन कार का नाम Toyota Innova है। इस बेहतरीन कार में आपको पावरफुल इंजन के साथ बेहतरीन माइलेज और कई सारे प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। इसके अलावा इस बेहतरीन कार की कीमत भी आपके बजट में पूरी तरीके से फिट बैठने वाली है, अगर आप भी एक सेवन सीटर कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Toyotaकी तरफ से आने वाली यह Toyota Innova कार आपके लिए परफेक्ट चॉइस हो सकती है।

Toyota Innova 1 jpg

Toyota Innova का इंजन और माइलेज

बात की जाए इस बेहतरीन गाड़ी के इंजन और माइलेज के बारे में Toyota Innova कार में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो की 103 पीएस की पावर और 137 न्यूटन मीटर का पीके टॉर्क जनरेट करने की कैपेसिटी रखता है। यह इंजन पावरफुल होने के साथ-साथ काफी ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट भी माना जाता है। इसके अलावा इस बेहतरीन कार में आपको सीएनजी ऑप्शन भी अवेलेबल है, जिसमें आपको 1.5 लीटर का सीएनजी इंजन दिया गया है। इस बेहतरीन इंजन और अपने हाइब्रिड इंजन की वजह से यह बेहतरीन गाड़ी आपको 27 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज निकालकर दे देती है।

Toyota Innova के प्रमुख फीचर्स

फीचर विवरण
इंजन 1.5 लीटर पेट्रोल (पेट्रोल और CNG दोनों विकल्प)
पावर 103 PS
टॉर्क 137 Nm
माइलेज 27 kmpl (हाइब्रिड)
फीचर्स डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, एयरबैग, आरामदायक सीट्स, शानदार म्यूजिक सिस्टम, एलईडी लाइट्स
कीमत ₹13.68 लाख (एक्स-शोरूम)

Read More: IND vs SL: टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में सूर्या किसको देंगे मौका? जानिए कैसी होगी श्रीलंका के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11

Read More: BMW ने मार्केट में लॉन्च किया सब से महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, डिज़ाइन और लुक है सब से यूनिक

Toyota Innova के प्रीमियम फीचर्स

बात की जाए इस बेहतरीन गाड़ी के फीचर्स के बारे में तो आपको Toyota Innova में कई सारे प्रीमियम फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। इस बेहतरीन गाड़ी में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडोमीटर, एयर बैग, आरामदायक सीट्स, शानदार म्यूजिक सिस्टम, और एलईडी लाइट जैसे फीचर्स दिए गए हैं, इसकी वजह से ये कार और भी ज़्यदा शानदार बन जाती है।

Toyota Innova 2 jpg

Read More: KCC Scheme: सरकार की धांसू स्कीम, किसानों को कम ब्याज दर पर मिलेगा 3 लाख का लोन, जानें डिटेल

Read More: Bhojpuri Song: Aamrapali के आग भरी जवानी के दीवाने हुए Nirahua, दिन-दहाड़े बाँहों में जकड़ लबों पर लिया Kiss

Toyota Innova की कीमत

अब बात करेंगे इस बेहतरीन गाड़ी के कीमत के बारे में Toyota ने इस नयी Toyota Innova की कीमत इंडियन मार्केट में 13.68 लाख रूपये के आसपास रखी है, और यह कीमत एक्स शोरूम कीमत है। इस कीमत के हिसाब से इस बेहतरीन गाड़ी में आपको कई सारे प्रीमियम फीचर्स के साथ पावरफुल इंजन और लाजवाब डिजाइन देखने को मिल जाता है। ये गाड़ी उन लोगों को काफी ज्यादा पसंद आने वाली है, जो के मिड रेंज कीमत में लाजवाब और प्रीमियम कार की तलाश कर रहे हैं।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...