TVS Apache RTR 160 ब्लैक अब 1.20 लाख में हुवा लॉन्च

Avatar photo

By

Manoj Kumar

दोस्तों अगर आप TVS की बाइक के दीवाने हैं , तो आपके लिए खुशखबरी है , जी हाँ दोस्तों TVS ने अपनी धांसू बाइक TVS Apache RTR 160 2V Black Edition को लॉन्च कर दिया है , बाइक की लुक और डिज़ाइन काफी धांसू है , ये बाइक खास उन लोगों के लिए बनाई गई है, जो स्टाइल के मामले में कभी पीछे नहीं हटते. तो देर किस बात की, आइए जानते हैं इस धांसू बाइक के बारे में

 

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

डिजाइन और परफॉर्मेंस

TVS Apache RTR 160 का ये ब्लैक एडिशन लुक के मामले में तो कमाल का है ही, साथ ही परफॉर्मेंस के मामले में भी पीछे नहीं है. सबसे पहली बात तो ये कि इस बाइक में आपको पूरा का पूरा ब्लैक कलर ही देखने को मिलेगा. ये ब्लैक पेंट स्कीम ना सिर्फ इसे एक स्टेल्थ लुक देता है, बल्कि इसके शार्प डिजाइन को भी और उभारता है.

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

डिजाइन की बात करें तो ये बाइक काफी हद तक स्टैंडर्ड Apache RTR 160 जैसी ही दिखती है. इसमें एलईडी हेडलाइट, मस्कुलर फ्यूल टैंक, कॉन्ट्रास्टिंग रेड स्टिचिंग वाली सिंगल सीट और स्प्लिट सीट मिलती है.

परफॉर्मेंस की बात करें तो Black Edition में भी वही 159.7cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 15.82bhp की पावर और 13.85Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है.

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

फीचर्स

अब बात करते हैं इस बाइक के खास फीचर्स की. नई Apache RTR 160 ब्लैक एडिशन में तीन राइडिंग मोड्स – रेन, अर्बन और स्पोर्ट – मिलते हैं. साथ ही, इसमें वॉयस असिस्ट के साथ TVS SmartXonnect भी दिया गया है.

इसके अलावा, इस बाइक में फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक का सेटअप दिया गया है. यह बाइक कन्वेंशनल टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल गैस-चार्ज्ड रियर शॉक्स पर चलती है. ब्रेकिंग हार्डवेयर 17-इंच के व्हील्स पर लगा होता है,

स्टैंडर्ड Apache RTR 160 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का ऑप्शन सिर्फ रियर डिस्क ब्रेक वाले मॉडल में ही मिलता है. तो उम्मीद की जा सकती है कि ब्लैक एडिशन में भी यही फीचर दिया जाएगा.

कीमत

TVS Apache RTR 160 2V ब्लैक एडिशन की कीमत ₹1,20,420 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. इस रेंज में इसकी टक्कर Bajaj Pulsar NS160, Hero Xtreme 160R और Pulsar N160 जैसी बाइक्स से होगी.

Manoj Kumar के बारे में
Avatar photo
Manoj Kumar My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles since 2021, researching and writing articles on health, government schemes, and technology topics. I work very hard to write content so that you can get the right information. Thank you." Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow