Ola को टक्कर दे रही TVS iQube, बनी नंबर 2, जानें कितनी कम है कीमत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

TVS iQube: देश के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में TVS iQube स्कूटर को काफी पसंद किया जाता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने इसके नए बेस वेरिएंट को बाजार में पेश किया है। इस नई स्कूटर में 2.2kWh का बैटरी पैक लगा हुआ है और इसे 94,999 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा गया है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर के टॉप-स्पेक ST वेरिएंट की डिलीवरी को शुरू कर दिया है। अगर बात इसके ST वेरिएंट की करें तो इसमें आपको 3.4 kWh और 5.1 kWh के दो बैटरी विकल्प मिलते हैं। TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको कुल तीन बैटरी पैक ऑप्शन के साथ पांच वेरिएंट्स में बाजार में मिलेगी।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

नई TVS iQube का बैटरी पैक और मोटर

कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS iQube के नए बेस मॉडल में 2.2kWh का बैटरी पैक दिया है। जिसके साथ 4.4kW का पॉवरफुल हब-माउंटेड मोटर आता है। इसके इलेक्ट्रिक मोटर का निर्माण BLDC तकनीक का इस्तेमाल करके किया गया है।

इसके रेंज की बात करें तो इको मोड में यह स्कूटर 75 किलोमीटर और पावर मोड में 60 किलोमीटर का रेंज ऑफर करती है। फास्ट चार्जर का उपयोग करके आप इसके बैटरी पैक को आप मात्र 2 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज कर सकते हैं। इसमें आपको दो कलर ऑप्शन्स- वॉलनट ब्राउन और पर्ल व्हाइट मिलता है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

नए TVS iQube की कीमत

TVS iQube कंपनी की बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसके नए बेस मॉडल की बाजार में एक्सशोरूम कीमत 94,999 रुपये रखी गई है। इसमें ईएमपीएस सब्सिडी और कैशबैक भी शामिल है। हालांकि यह इंट्रोडक्टरी प्राइस है जिसे 30 जून 2024 तक लागू किया गया है। इस स्कूटर में आपको कई आधुनिक फीचर्स मिलते हैं। इसमें आपको 950W का चार्जर, 5 इंच की कलर TFT स्क्रीन, क्रैश अलर्ट, टो अलर्ट, 30 लीटर अंडर-सीट स्टोरेज, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और डिस्टेंस टू एम्प्टी जैसे आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow