TVS Jupiter CNG: भारत में बढ़ते हुई पेट्रोल की कीमतों के कारन लोग तेजी से इलेक्ट्रिक और CNG वाहनों की ओर रुख कर रहे हैं। जब बात दो पहिया वाहनों की होती है तो अक्सर हमारे सामने पेट्रोल या इलेक्ट्रिक वेरिएंट ही आते हैं। लेकिन कुछ समय पहले ही Bajaj ने देश की पहली CNG मोटरसाइकिल लॉन्च की है जो काफी लोकप्रिय रही।

इसी को देखते हुए अब TVS कंपनी ने अपने लोकप्रिय स्कूटर TVS Jupiter का CNG वेरिएंट लॉन्च करने का फैसला किया है। तो आइए जानते हैं इस CNG स्कूटर के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में पूरी जानकारी।

Read More-PMKMY: किसानों की खुशी का नहीं ठिकाना, 55 रुपये मंथली निवेश पर हर महीना मिलेगी मोटी पेंशन

EPFO UPDATE: जॉब लगते ही ईपीएफओ देगी 15,000 रुपये, अपडेट सुनकर झूमे कर्मचारी

TVS Jupiter CNG की खासियत

TVS Jupiter CNG 1 jpg

TVS Jupiter CNG स्कूटर की खासियत के बारे में बात करे तो इसकी सबसे खास बात यह है कि यह देश की पहली CNG से चलने वाली स्कूटर होगी। आज के समय में CNG की कीमत पेट्रोल और डीजल के मुकाबले काफी कम है जिससे इस स्कूटर को चलाने का खर्चा भी काफी कम होगा। साथ ही यह पर्यावरण के लिए भी सुरक्षित होगी। CNG स्कूटर को खास तौर पर अधिक माइलेज और कम खर्च में चलने के लिए डिजाइन किया गया है।

TVS Jupiter CNG की लॉन्च डेट

TVS Jupiter CNG की लॉन्च डेट के बारे में बात करे तो कंपनी ने अभी तक इस CNG स्कूटर की लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे भारतीय बाजार में बहुत ही जल्द लॉन्च कर दिया जाएगा। कंपनी ने यह भी बताया है कि TVS Jupiter CNG में मौजूदा मॉडल के मुकाबले अधिक और एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिससे यह स्कूटर और भी आकर्षक बन जाएगी।

TVS Jupiter CNG 2 jpg

TVS Jupiter CNG की कीमत

TVS Jupiter CNG की कीमत की बात करे तो CNG टैंक और किट की वजह से Jupiter के CNG वेरिएंट की कीमत पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है। हालांकि, ज्यादा कीमत होने के बावजूद भी इसे चलाने में आपका काफी पैसा बचेगा। कीमत को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं की गई है।

Read More-PMKMY: किसानों की खुशी का नहीं ठिकाना, 55 रुपये मंथली निवेश पर हर महीना मिलेगी मोटी पेंशन

EPFO UPDATE: जॉब लगते ही ईपीएफओ देगी 15,000 रुपये, अपडेट सुनकर झूमे कर्मचारी

TVS Jupiter CNG वेरिएंट निश्चित रूप से उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है जो कम खर्च में अधिक माइलेज चाहते हैं और साथ ही पर्यावरण के प्रति जागरूक हैं। यह स्कूटर स्टाइल, परफॉर्मेंस और फीचर्स का एक बेहतरीन मिश्रण होगा। अगर आप भी एक नई और अनोखी स्कूटर की तलाश में हैं तो TVS Jupiter CNG का इंतजार जरूर करें।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....