आज भी महिलाओं के लिए बेस्ट है ये ये स्कूटर, हल्की होने के साथ देती है लम्बी माइलेज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Scooter for Woman: भारतीय बाजार में स्कूटर काफी तेजी से पॉपुलर होता जा रहा है। लोग अब बाइक्स की जगह स्कूटर खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि इसे कंट्रोल करना काफी ज्यादा आसान है। वहीं ट्रैफिक में स्कूटर को चलाना बाइक के मुकाबले ज्यादा आसान है।

इसके अलावा महिला चालकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। जिन्हें हम अक्सर स्कूटर चलाते हुए देखते हैं। उनके लिए गीयरलेस स्कूटर को कंट्रोल करना काफी ज्यादा आसान होता है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

लेकिन इन्हें एक ऐसी स्कूटर की जरूरत होती है जो हल्की हो जिसे यह आसानी से कंट्रोल कर सके। आज एक ऐसी ही स्कूटर के बारे में हम जिक्र करने वाले हैं जो महिलाओं के लिए काफी आरामदायक है।

TVS Pep Plus है बहुत ही हल्की

टीवीएस की तरफ से आने वाली स्कूटी पेप प्लस एक अच्छी स्कूटर है जो 93 किलो वजनी है। यह इतनी ज्यादा हल्की है कि इसे एक आदमी काफी आराम से उठा सकता है। यह महिलाओं और बुजुर्गों के लिए एक अच्छी सवारी बन जाती है। यह दिखने में भी स्टाइलिश है और इसका परफॉर्मेंस भी काफी अच्छा है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

TVS Scooty Pep Plus का छोटा इंजन ज्यादा माइलेज

टीवीएस स्कूटी पेप प्लस (TVS Scooty Pep Plus) के चार वेरिएंट्स उपलब्ध है जो 6 अलग-अलग कलर में आते है। इसमें 87 सीसी का इंजन मिलता है जो 5 बीएचपी का पावर और 6 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस पावर के साथ यह स्कूटर 50 किलोमीटर तक का माइलेज भी दे देती है।

इसमें एक छोटा सा सिंपल हेंडलबार और डिजिटल डिसप्ले मिलता है जिस पर आप स्कूटर की सभी जानकारियां देख सकते हैं। इसमें ड्रम ब्रेक्स दिया गया है जो कांबी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है।

TVS स्कूटर की कीमत भी कम

टीवीएस ने अपनी हल्की स्कूटर को साल 2003 में सबसे पहले लांच किया था। उस समय से लेकर अभी तक यह महिलाओं की फेवरेट बनी हुई है। हालांकि अब इसकी सेल थोड़ी कम होती है लेकिन आप चाहे तो 65000 की एक्स शोरूम कीमत पर इस क्यूट स्कूटर को खरीद सकते हैं। यह आपको एक बेहतर रोड प्रसेंस भी देगी।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow