CNG SCOOTER UPDATE: देश और दुनिया में अब अधिकतर ऑटो कंपनियां पेट्रोल-डीजल की कीमतों से छुटकारा दिलाने के लिए सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग के लिए काम कर रही हैं. सीएनजी वेरिएंट को गांव से लेकर शहरों तक खूब पसंद भी किया जा रहा है. जो भी सीएनजी और इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च हुई, उनकी खरीदारी को लोगों का तांता लगा रहा है.

क्या आपको पता है कि अब देश में सीएनजी बाइक भी लॉन्च हो चुकी है. यह बाच सुनकर आपको अचंभा लग रही होगी, लेकिन सौ फीसदी सच है. सीएनजी बाइक फ्रीडम 125 को मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है. इस बाइक को मार्केट में लोगों का बहुत प्यार मिल रहा है. अब देश की धाकड़ ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली टीवीएस जल्द ही सीएनजी स्कूटर भी लॉन्च करने का प्लान बना रही है.

इसे भी पढ़ेंः THAR, वैगनआर छोड़ TOYOTA की इस गाड़ी के दीवाने हुए लोग, बिक्री में सब रह गए पीछे, जानिए अपडेट

Air Conditioner Tips: अब कम बिजली खर्च में खूब चलाओ एसी, मिल गया सीक्रेट बटन, पूरी रात सोए अब चैन भरी नींद

अगर टीवीएस ने ऐसा किया तो दुनिया में पहला सीएनजी स्कूटर होगा, जो पेट्रोल की महंगाई से लोगों को राहत दिलाने का काम करेगा. भारत में भी इस स्कूटर को खूब सपोर्ट मिल सकता है. हालांकि, अभी स्कूटर की लॉन्चिंग पर आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन इसके वेरिएंट तैयार करने का काम शुरू हो चुका है.

कंपनी ने कोडनेम पर शुरू कर दिया बड़ा काम

तगड़ी ऑटो कंपनी टीवीएस मोटर अब काफी समय की मांग को देखते हुए कदम उठा रही है. टीवीएस कंपनी बीते कई वर्षों से अलग-अलग ऑप्शनल तेल टेक्नोॉलीज पर जबरदस्त काम कर रही है. कंपनी ने पहले ही सीएनजी ऑप्शन को विकसित किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, वो अब उस पावरट्रेन ऑप्शन को शेल्फ से हटाने का काम कर रही है, जिसे अपने जुपिटर स्कूटर से सम्मिलित करने का मन बना रही है.

CNG SCOOTER NEWS

CNG SCOOTER UPDATE

कंपनी ने रखा यह चौंकाने वाला लक्ष्य

टीवीएस के शानदार स्कूटर की लॉन्चिंग के बाद बंपर बिक्री होने की उम्मीद लगाई जा रही है, जिसके लिए तैयारी भी चल रही है. इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों के मुताबिक, शुरू के महीने में कंपनी 1,000 यूनिट्स बेचने का लक्ष्य बनी रही हैं, जिसकी 18 फीसदी बाजार हिस्सेदारी होगी. वहीं, इसकी बिक्री 3.15 मिलियन यूनिट है.

यह देश में सबसे बड़ी स्कूटर मैन्युफैक्चरर कंपनी भी है. इतना ही नहीं देश में बिकने वाले 8 स्कूटर में दो टीवीएस को हैं. टीवीएस कंपनी हर साल 10 लाख बाइक्स और 5 लाख स्कूटर की बिक्री कर देती है. स्कूटर के माइलेज की बात करें तो एक किलो सीएनजी में 65 किमी तक रहने की उम्मीद है. सीएनजी स्कूटर की कीमत की बात करें तो 95 हजार रुयपे से 1.10 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...