CNG के साथ आयेंगी ये कारें, लिस्ट में ये SUV भी शामिल, पढ़ें डिटेल

Saurav Kumar

Upcoming CNG Cars: सीएनजी कारों की कीमत पेट्रोल कारों के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होती है। लेकिन लॉन्ग टर्म में यह आपका काफी फायदा करवाती है। आज के समय पेट्रोल और डीजल की दम काफी ज्यादा है।

- Advertisement -

ऐसे में कम कीमत पर सीएनजी खरीद अपनी गाड़ी को लंबी दूरी तक ले जाना आपके लिए सस्ता होता है। यही कारण है कि सीएनजी कारों की डिमांड काफी ज्यादा है। आम ग्राहक भी अब सीएनजी कारों को खरीदना पसंद कर रहे हैं। इसीलिए मारुति और टाटा जैसी कार कंपनियां अपनी कुछ कारों में सीएनजी देने वाली है। आज इस आर्टिकल में हम इन्हीं कारों की डिटेल को देखेंगे।

Hyundai Dual Cylinder CNG Car

ह्युंडई ने Hy CNG Duo नाम की तकरीक का ट्रेडमार्क अप्लाई किया है। यह ट्विन सिलेंडर सीएनजी इंजन के साथ आने वाली कारों को लेकर है। वर्तमान में टाटा मोटर्स सीएससी कंपनी है जो ड्यूल सिलेंडर के साथ सीएनजी कार बेच रही है। अब हुंडई एक्स्ट्र (Hyundai Exter CNG) और औरा (Hyundai Aura CNG) में भी ऐसी तकनीक दी जाएगी।

- Advertisement -

Maruti Dzire CNG

भारतीय बाजार में मारुति डिजायर (Maruti Dzire) का नया मॉडल जल्द ही लॉन्च होगा। डिजायर का सीएनजी मॉडल भी लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है। ऐसे में कंपनी इसके नए मॉडल में भी सीएनजी का विकल्प दे सकती है। इस कार में 1.2 लीटर का नेचरली एक्सेप्टेड पेट्रोल इंजन मिलता है और यह काफी अच्छे फीचर्स के साथ आती है। इस कार को त्यौहार के मौसम में लाया जा सकता है।

Tata Nexon CNG

टाटा मोटर्स ने बताया है कि जल्द ही नेक्सों सीएनजी (Tata Nexon CNG) को लांच किया जाएगा। यह कार टर्बो चार्ज इंजन के साथ आएगी। इस कारण से इसका सीएनजी मॉडल भी काफी अच्छा पावर जेनरेट कर पाएगा।

- Advertisement -

भारत में सीएनजी वाली एसयूवी की डिमांड काफी ज्यादा है। ऐसे में नेक्सों में सीएनजी (Tata Nexon CNG) मिलना लोगों को एक बेहतर विकल्प देने वाला है। कंपनी से iCNG बैज के साथ लॉन्च करेगी।

Share This Article