Upcoming Sedan in India: देश मे कारों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। जिसे देखते हुए कई वाहन निर्माता कंपनियां अपनी नई सेडान को मार्केट में लाने की तैयारियां कर रही हैं। आपको बता दें कि भारतीय बाजार में कारों की मांग में काफी इजाफा हो गया है। जिसे पूरा करने के लिए कई प्रमुख कंपनियां जल्द ही बाजार में अपनी लोकप्रिय सेडान को लॉन्च करना चाहती हैं। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) से लेकर होंडा (Honda) और स्कोडा (Skoda) की जल्द बाजार में आने वाली सेडान के बारे में जानकारी देंगे।

खुल गई लॉटरी! पोस्ट ऑफिस में इंटरेस्ट से हो रही 4,49,000 रुपए कमाई, जानिए सुपरहिट स्कीम

मारुती की मशहूर वैगन R के नए मॉडल को सिर्फ 61000 रुपये की कीमत में अपने घर लाए, जान लो आप भी इसका EMI प्लान क्या होगा

New Maruti Suzuki Dzire की जानकारी

Maruti Suzuki Dzire को कंपनी ने साल 2016 में पहली बार लॉन्च किया था। जिसके बाद से बाजार में इसकी खूब बिक्री हो रही है। अब कंपनी अपनी इस सेडान के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी में है। कई रिपोर्ट्स की माने तो आने वाले कुछ महिनों में नई Dzire कार के बाजार में लॉन्च होने की संभावना है। इसके इंजन की बात करें तो इसमें Z-सीरीज का 1.2-लीटर थ्री-सिलेंडर नेचुरली एसपिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जिसकी क्षमता ज्यादा पावर के साथ ही पीक टॉर्क बनाने की होगी।

Hair Care Tips: बालों की समस्याओं से निपटने के लिए लहसुन का यह उपाय है रामबाण, जानें कैसे करें इस्तेमाल

IND vs SL: वनडे क्रिकेट इतिहास में बना अनोखा रिकॉर्ड,18 खिलाड़ी हुए स्पिन पर एलबीडब्ल्यू आउट

Honda Amaze Facelift की जानकारी

Upcoming Sedan 2

जल्द ही मार्केट में होंडा मोटर्स भी अपनी पॉपुलर सेडान अमेज के फेसलिफ्ट वर्जन को लाने वाली है। आपको बता दें कि कंपनी की इस सेडान में साल 2022 के दौरान कई बदलाव किए गए थे। लेकिन अब फिरसे इसमें कंपनी कुछ मेजर अप्डेट्स करने वाली है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इस सेडान को जल्द ही बाजार में पेश किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है की इसमें पहले वाला ही 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो 90 bhp का पावर और 110 Nm का टॉर्क बनाने की क्षमता रखता है।

Skoda Slavia Facelift की जानकारी

 

Upcoming Sedan 1 1

Skoda Slavia को कंपनी ने साल 2022 में लॉन्च किया था। अब दो साल बाद ही कंपनी इसमें मेजर अपडेट करने की तैयारी कर रही है। इसके लॉन्चिंग की बात करें तो अभी फिलहाल इसकी लॉन्चिंग के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे अगले साल तक बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...