टेस्टिंग करते दिखी Vinfast VF e34, इतने अच्छे फीचर्स की Kia और Tata को भी होगी घबराहट

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Vinfast VF E34 New Electric Cars: वियतनाम की बड़ी कार निर्माता कंपनी विन्फास्ट बहुत ही जल्द भारत में अपनी कार को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही तमिलनाडु में एक नए प्लांट की शुरुआत की है।

यही वे इन कारों को बनाएगी। इसके अलावा इन गाड़ियों का परीक्षण भी शुरू कर दिया गया है। हाल ही में विन्फास्त बीएफ 34 (Vinfast VF e34) को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यह एक मिड साइज सव होने वाली है जो फीचर्स से भरी होगी।

Vinfast VF e34 की रेंज जबरदस्त

वर्तमान में इस कर की बिक्री वियतनाम और इंडोनेशिया में की जा रही है यह एक छोटी कार है जो एमजी कॉमेट की तरह दिखती है। इसमें 110 किलो वाट का बैट्री पैक दिया गया है और कंपनी दावा करती है की सिंगल चार्ज में यह 318 किलोमीटर का रेंज दे देती है।

इसके अलावा वन फास्ट बीएफ 34 केवल 9 सेकंड में ही 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर पहुंचने में सक्षम है। यह कार 4.3 मीटर लंबी है। वहीं इसका व्हीलबेस 2.6 मीटर का है। इसका आकार हुंडई क्रेटा के बराबर है। इसीलिए इसमें काफी अच्छा स्पेस देखने को मिलने वाला है। यह कार भारतीय इलेक्ट्रिक सेगमेंट को एक नई दिशा दे सकती है।

Vinfast VF e34 के फीचर्स इतने अच्छे

Vinfast VF e34 की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है और इसकी केबिन की तस्वीर भी लीक हो गई है। यह ग्रे रंग की है जिसमें क्रोम इंसर्ट किया गया है।

इसमें डुअल डिजिटल डिसप्ले और एक वर्टिकल यूनिट दिया गया है। इसका आकार भी काफी बड़ा होने वाला है। फीचर्स की बात करें तो यह अपने सेगमेंट लेवल 2 का ADAS, क्लाइमेट कंट्रोल, डुएल यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, हैडलाइन टीपीएमएस, कनेक्ट कार फीचर्स और 360 डिग्री कैमरा ऑफर करेगी।

क्या होगी इस नई EV की कीमत

भारत में बिक रही सभी इलेक्ट्रिक कारें काफी ज्यादा महंगी है। अगर आप इसके सेगमेंट में आने वाली इलेक्ट्रिक कार एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) की बात करें तो यह 20 से 25 लाख रुपए के बीच बिकती है।

हालांकि कंपनी ने अभी तक इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन इसकी कीमत भी इसी के आसपास हो सकती है। यह लोगों को एक नया विकल्प देगी और इसके कारण भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार बढ़ने में भी मदद मिलेगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow