युवाओं की फेवरेट बन रही Yamaha MT 03, हैडलाइट में लगाई गई आंखें

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Yamaha MT 03: भारत के युवाओं को अब कंप्यूटर बाइक से ज्यादा भारत और क्रूजर बाइक पसंद आ रही है। इसीलिए रॉयल एनफील्ड की सेल दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। इसके अलावा टीवीएस अपाचे राइडर और पल्सर जैसी बाइक भी काफी बिक रही है। इसी सेल रिपोर्ट को देखते हुए यामाहा ने अपनी नई एमपी 03 को लांच किया है जो दिखने में काफी आकर्षक है।

यामाहा ने कई सालों से भारत में अपनी टू व्हीलर को बेचते आ रही है। यही कारण है कि उन्हें भारतीय बाजार की समझ काफी ज्यादा है। अब हाल ही में लांच हुई यामाहा एमटी-03 युवाओं को देखकर बनाई गई है। इसीलिए इसके फीचर्स लुक और स्टाइल पर काफी ज्यादा काम किया गया है। अगर आप एक नई स्पोर्ट्स बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आर्टिकल आपकी काफी मदद करने वाला है।

Yamaha MT 03 का इंजन जबरदस्त

यामाहा एमटी-03 (Yamaha MT 03) में 321 सीसी का फोर स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन 42 पीएस का पावर और 29 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा इस स्पोर्ट्स बाइक में सिक्स स्पीड गियरबॉक्स में दिया गया है जो बहुत ही स्मूथ है।

इसमें गियर शिफ्टिंग भी आराम से हो जाती है पावरफुल होने के साथ-साथ यामाहा एमटी-03 फीचर्स से भरी हुई है। इसमें ट्विन एलईडी हेडलाइट दिया गया है जो दिखने में किसी आंख की तरह लगता है। इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है जिस पर बाइक से जुड़ी सभी जानकारियां मिल जाती हैं। इसमें 37 मिली मीटर का फ्रंट फोर्क और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।

स्पोर्ट्स बाइक की कीमत अच्छी

इतनी पावरफुल स्पोर्ट्स बाइक होने के कारण कंपनी ने इसमें काफी अच्छे सेफ्टी फीचर्स भी ऑफर किए हैं। यह एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है। इसके अलावा इसमें डिस्क ब्रेक भी मिलता है।

यह बाइक इतनी खूबसूरत है और इसे एयरोडायनेमिक इतने अच्छे से डिजाइन किया गया है। इसे चलाने में काफी ज्यादा मजा आता है यामाहा एमटी-03 (Yamaha MT 03) की कीमत भी काफी अच्छी है। यह 4.6 लाख की कीमत में आती है। हालांकि इसकी कीमत में इस बाइक को खरीदने में परेशानी आएगी। इसीलिए आप चाहे तो नजदीकी शोरूम पर जाकर फाइनेंस प्लान की डिटेल ले सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow