KTM को चकमा देने आ गई Yamaha MT-15, इतनी कीमत में कमाल का है लुक और फीचर्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Yamaha MT-15 2024. देश के मोटरसाइकिल सेगमेंट में अगर कोई सबसे पुरानी कंपनी है तो यामाहा है कंपनी के मामले में खास बातें है कि भारतीय बाजार में ही नहीं बल्कि कंपनी दुनिया के कई देशों में अपनी बाइकों को सेल करती है। तो वही हाल ही में जबरदस्त बाइक को उतारा है।

वैसे तो कंपनी एंट्री लेवल से लेकर एक स्पोर्ट बाइक के मामले में जबरदस्त बाइकों लॉन्च करती रहती है। लेकिन हाल ही में लॉन्च की नई बाइक मार्केट में खूब तहलका मचा रही है। यहां पर हम बात कर रहे हैं, Yamaha MT-15 के बारे में जो 2 लाख से भी कम बजट में आने वाली और जबरदस्त लुक का डिजाइन के मामले में केटीएम जैसी बाइक को टक्कर देती है।

सिर्फ इतनी सी है Yamaha MT-15 2024 की कीमत

कंपनी ने इसे ग्राहकों के लिए दो वेरिएंट में लॉन्च किया है, जिससे इस लो वेरिएंट की कीमत  Yamaha MT-15 महज 1.68 लाख रुपए की और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग 1.74 लाख रुपए (एक्सशोरुम) तक पहुंच जाती है।

Yamaha MT-15 में फीचर्स की है लंबी लिस्ट

कंपनी ने Yamaha MT-15 में भर-भर के फीचर्स दिए है, जिससे फीचर्स की बात करें अगर तो बाइक में LED हेडलाइट व टेललाइट, LED पोज़िशन लाइट, Digital स्पीडोमीटर व टैकोमीटर, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम, डिजिटल फ्यूल गॉज, गियर पोज़िशन इंडिकेटर, फ्यूल कंज़म्प्शन इंडिकेटर, वीवीए इंडिकेटर, साइडस्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच, वाय-कनेक्ट जैसे जबरदस्त फीचर्स शामिल किए गए है।

Yamaha MT-15 में ऐसा पॉवरफुल इंजन

कंपनी ने Yamaha MT-15 में ज्यादा पॉवरफुल इंजन 155cc का एयर-कूल्ड लगाया है, जो 18.1 bhp की अधिकतम पावर के साथ 7500 rpm पर 14.1 nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। इसे इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ भी जोड़ा गया है। कंपनी का दावा हैं कि बाइक से40-45 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है।

ग्राहक इस बाइक अपने पंसद के कलर ऑप्सन में खरीद सकते हैं, जिससे यह 3 वेरिएंटस और 8 कलरस ऑप्शन में उपलब्ध है। तो वही इसमें डिस्क फ्रंट ब्रेक्स और डिस्क रियर ब्रेक्स मिलते हैं और एमटी 15 वी2 का वजन 139 kg हैऔर इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 10 लीटर तक की है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow