Yamaha Ray ZR 125 : यामाहा मोटर इंडिया कंपनी इन दिनी पुरे देश भर में काफी प्रचलित है जिसे हर कोई ग्राहक सबसे ज्यादा पसंद करने लग गया है। कंपनी ने ग्राहकों के बीच एक बड़ी खबर सामने ले है जिसमे बताया गया है की कंपनी ने भारत में बनाई Yamaha Ray ZR 125 स्कूटर को यूरोप बाजार में लांच किया था, जो मार्केट में काफी तबाही मचा रहा है। कंपनी ने इस स्कूटर को साल 2024 में जनवरी से लेकर जुलाई तक 13,400 से ज्यादा इस स्कूटर को यूरोप के 27 देशो में भेजे गए है।

यामाहा का ये FI हायब्रिड Ray ZR 125 स्कूटर भारत में ही बनाया गया है जिसे यूरोप के 27 देशो के बजार में काफी पसंद किया जा रहा है। जो भारत के लिए काफी गर्व की बात है। इस स्कूटर के शानदार फीचर्स और इसकी डिज़ाइन यूरोपी ग्राहकों को इसकी और आकर्षित कर रही है। इस स्कूटर को भारतीय बाजार में भी लांच कर दिया है।

Yamaha Ray ZR 125 इंजन 

यामाहा रे ZR 125 स्कूटर के इंजन की बात करे तो इसमें आपको फैसिनो 125 FI हायब्रिड जैसा ही इंजन इस्तेमाल किया है जिसमे आपको 125 सीसी का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है जो 8.1 bhp की अधिकतम पावर और 10.3 Nm का टार्क जनरेट करता है। इस स्कूटर के माइलेज की बात करे तो इसमें आपको 71.33 kmpl तक का शानदार मालेग मिल जाता है।

Read More : Audi Q5 Bold Edition की खुबसूरती है गजब, देखते ही हो जाएगा प्यार

Yamaha Ray ZR 125 फीचर्स 

यामाहा के इस यामाहा ये जेडआर 125 स्कूटर के फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको एनालॉग ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर और ट्रिप मीटर दिया गया है साथ में इसमें फ्यूल गेज भी दिया गया है। इस स्कूटर में आपको अगले और पिछले टायर में ड्रम ब्रेक भी मिल जाता है साथ में 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक भी दिया गया है।

Yamaha Ray ZR 125 2 1 jpg

Yamaha Ray ZR 125 कीमत 

यामाहा कंपनी ने इस स्कूटर को तीन वेरिएंट में लांच किया है जिसमे आपको ड्रम, डिस्क और मॉस्टर एनर्जी MotoGP एडिशन में पेश किया है। इस स्कूटर में आपको तीन कलर ऑप्शन भी मिल जाते है जो ग्राहकों को इसकी और आकर्षित करने में सक्षम है। इसकी कीमत की बात करे तो इसे 85,030 रुपये की शुरुआती कीमत पर लांच किया है जिसके टॉप वेरिएंट की कीमत 96,730 रुपये की एक्स शोरूम मिल जाती है। इस स्कूटर में आपको फाइनेंस प्लान की सुविधा भी मिलती है जिसके चलते आप इसे 3021 रुपये की ईएमआई पर खरीद सकते है।

Read More : Jio की नैय्या डुबाने आ गया BSNL का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, हर कोई ग्राहक कीमत देख इसकी और जा रहा

Read More : Mahindra XUV 3XO EV जल्द होगी जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च , देखि गई भारत की सड़कों पर पहली झलक