दिलों पर फिर राज करने Yamaha RX 100 की एंट्री! दमदार इंजन के साथ भरपूर होगें फीचर्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Yamaha RX 100 2024 launching details. करीब 90 के दशक में सबसे पॉपुलर का बाइक यामाहा आरएक्स 100 फिर से मार्केट में आ रही है। जी हां आप यहां पर सही जानकारी को पढ़ रहे हैं।तो वही अगर आप भी इस बाइक के जबरदस्त फैन है तो आपके लिए जबरदस्त तो आपके लिए बेहद ही शानदार अपडेट सामने आया है।

कंपनी यामाहा आरएक्स 100 बाइक के चाहने वालों के लिए एक बार फिर से रिलॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इसमें पहले से ज्यादा एडवांस फीचर अपडेट और दमदार इंजन के साथ लुक डिजाइन में परिवर्तन करके ला रही है।

हाल के मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है, कि यामाहा आरएक्स 100 की लॉन्चिंग अगले साल यानी की 2025 के शुरुआती महीने में हो सकती है।

धमाकेदार खासियत में आ रहा 2024 यामाहा आरएक्स 100

यह तो पक्का हैं, कि कंपनी पहले मॉडल से नई बाइक BS6 इंजन से लैस करेगी, जिससे यह स्टाइलिश राउंड लाइट्स की सुविधा होगी। ग्राहकों की ओर से उम्मीद की जा रही हैं कि, कंपनी खास फीचर्स देने वाली हैं, जो आमतौर पर बाइक में नए तकनीक के साथ मिलते हैं।

इसमें डिजिटल एलसीडी स्पीडोमीटर, मोबाइल डिजिटल स्पीडोमीटर या डिस्क ब्रेक के साथ डिजिटल स्पीडोमीटर या डिस्क ब्रेक जैसी सुविधाएं दी जा सकती है।

ऐसा दमदार होगा यामाहा RX 100 में इंजन

यामाहा RX 100 का नया मॉडल फिर से वापसी कर रहा है, जिसमें बेहतर क्वालिटी और अच्छे लुक होने वाला है, आप को बता दें कि पहले यह बाइक टू स्ट्रोक इंजन के साथ आती थी लेकिन अब बीएस6 नॉर्म्स इंजन मिलने वाला है। जिससे पहले से पॉवरफुल 125cc इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

पहले के इंजन की बात करें तो  RX100 में एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता था, जो 7 पोक टॉर्क देता था, एकल सिलेंडर के साथ, यह 7500 आरपीएम पर 11 पीएस देता है। जिसकी टॉर्क कैपेसिटी 10.39 एनएम तक थी।

हालांकि, कंपनी ने अभी तक नए मॉडल के RX100 बाइक के माइलेज, कीमत और फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं दी है, तो वही कंपनी इसे अगले साल में ला सकती है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow