Yamaha RX 100 बाइक के बारे में यह कहना गलत नहीं होगा कि यह बाइक 1990 के दशक में भारतीय सड़कों की शान थी। तब से अब तक इस बाइक को लोग भूल नहीं पाए हैं। अब Yamaha इस बाइक को नए लुक और एडवांस फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में फिर से लॉन्च करने के लिए तैयार है। तो चलिए जानते हैं इस बाइक की सारी खासियतें और कीमत।

Yamaha RX 100 के फीचर्स

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर: Yamaha RX 100 में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जिसमें आपको सभी जरूरी जानकारी मिलेगी।
ब्लूटूथ कनेक्टिविटी: इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का फीचर भी दिया गया है जिससे आप अपने फोन को बाइक से कनेक्ट कर सकते हैं।
डिजिटल स्पीडोमीटर और ऑडोमीटर: डिजिटल स्पीडोमीटर और ऑडोमीटर की सुविधा भी इस बाइक में उपलब्ध है।
एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स: Yamaha RX 100 में आपको एलईडी हेडलाइट्स और टेल लाइट्स मिलेंगी जो रात में बेहतर रौशनी प्रदान करती हैं।
DRLs: डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) का फीचर भी इस बाइक को और आकर्षक बनाता है।

Read More-Weather Alert: अंबर से धरती तक छाएगा घुप अंधेरा, इन राज्यों में जमकर बारिश का अलर्ट जारी

Bajaj Pulsar 400 ने तोड़ दिए सारे रिकार्ड्स, Triumph, KTM, Husqvarna को पीछे छोड़ बनी नंबर 1 बाइक

Yamaha RX 100 के इंजन और माइलेज

Yamaha RX 100 2 jpg

नई Yamaha RX 100 बाइक 100 cc डबल सिलेंडर इंजन के साथ आता है। यह इंजन एयर कूल्ड सिस्टम के साथ है जो 50 Ps की पावर और 77 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसके माइलेज की बात करें तो यह बाइक 80 km प्रति लीटर तक का माइलेज देती है जो इसे लॉन्ग ड्राइव्स के लिए परफेक्ट बनाता है।

Yamaha RX 100 की कीमत और लॉन्च

इस बाइक की कीमत और लॉन्च की बात करें तो कंपनी द्वारा अभी तक इसे भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बाइक 2024 के 15 अगस्त या 2025 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। कीमत की बात करें तो यह बाइक भारतीय बाजार में 1.25 लाख से 1.50 लाख रुपए के बीच लॉन्च होने की उम्मीद है।

Yamaha RX 100 1 jpg

Read More-Weather Alert: अंबर से धरती तक छाएगा घुप अंधेरा, इन राज्यों में जमकर बारिश का अलर्ट जारी

Bajaj Pulsar 400 ने तोड़ दिए सारे रिकार्ड्स, Triumph, KTM, Husqvarna को पीछे छोड़ बनी नंबर 1 बाइक

अगर आप एक पावरफुल स्टाइलिश और एडवांस फीचर्स वाली बाइक की तलाश में हैं तो Yamaha RX 100 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। इसके पुराने चार्म और नए फीचर्स का संगम इसे एक परफेक्ट चॉइस बनाता है। तो तैयार हो जाइए Yamaha RX 100 के नए अवतार का स्वागत करने के लिए!

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....