फिर से जलवा बिखेरने के लिए तैयार Yamaha RX 100,जानें पहली बार सामने आई जबरदस्त डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: भारत में ऐसी-ऐसी बाइक रही हैं, जो युवाओं के बीच में इतनी पॉपूलर रही हैं, कि अभी भी गैराज में ये बाइक देखने को मिल जाएगी, जिस में नब्बे के दशक की यामहा की मशहूर बाइक Yamaha RX 100 रही है। जो अपनेजबरदस्त परफॉर्मेंस और शानदार पिक-अप के कारण यह बाइक देश में बहुत लोकप्रिय रही है।

अब इस बाइक के चाहने वाले लोगों के लिए जबरदस्त अपडेट मिल रहे है हाल ही में इस मोटरसाइल को फिर से भारत में लॉन्च होने की खबरे सामने आई थी। लेकिन अब इसकी लॉन्च को लेकर क्या जानकारी आई हैं, यहां पर आप को बताते हैं।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

बाइक में नहीं होगा 2-स्ट्रोक इंजन

हालांकि ग्राहकों इस बाइक में पहले जैसा इंजन को नहीं मिलेगा, RX100 का साउंडट्रैक ‘रिंग-डिंग-डिंग’ हुआ करता था, क्योंकि इसके पीछे की वजह हैं कि  बाइक पहले 2-स्ट्रोक इंजन के साथ आती थी, जिसे प्रदूषण के कारण बनाना बंद कर दिया गया। मौजूदा समय में  सभी बाइक 4-स्ट्रोक इंजनों के साथ आती है, जो पर्यावरण के अनुकूल है।

4-स्ट्रोक इंजनों के साथ के साथ ‘रिंग-डिंग-डिंग’ साउंडट्रैक को बनाना अब नहीं के बराबर हो गया है। भारतीय बाजार में Yamaha RX100 एक तगड़ी बाइक रही है, जिसकी अगर फिर से लॉन्चिंग होती हैं, तो ग्राहकों के लिए सबसे जबरदस्त बाइक होगी, हालांकि नए अवतार में कंपनी को Yamaha RX100 के लिए काफी मेहनत करनी होगी, जिसे कई तरह के अपडेट किया जाएगा।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

आप को बता दें कि साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में भी ‘RX100’ के नाम से एक फिल्म बनाई गई थी, जिसें बाइक को जबरदस्त तरीके से दिखाया गया, तो वही इस बाइक के तौर पर RX100 ने खूब सुर्खियां बटोरी।

RX100 का इतना दमदार इंजन

पहले की बाइक में कंपनी ने महज 98 cc की क्षमता का टू-स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर इंजन लगा होता था, जो कि 11 bhp की पावर और 10.39 Nm का टॉर्क जेनरेट करता था, इस इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया था। बाइक 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ती थी।

RX100 की लॉन्चिंग

कंपनी की बाइक को लेकर  बताया गया था कि यह बाइक जल्द ही लॉन्च हो सकती है। लेकिन अब कहा जा रहा है कि यह बाइक 2026 के बाद लॉन्च हो सकती है। इसके पीछे की वजह हैं कि बाइक में पहले के मुकाबले काफी काम करना होगा।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow