रॉयल एनफील्ड का सूपड़ा साफ करने Yamaha RX100 जल्द होगी लॉन्च, फीचर्स और कीमत पर जानें अपडेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Yamaha RX100: कुछ दशक पहले भारतीय सड़कों पर यामाहा RX100 की आवाज को बहुत ही पसंद किया जाता था, जिसके वेरिएंट सड़कों पर खूब फर्राटा भरते नजर आते थे। काफी दिन तक यह बाइक लोगों की पहली पसंद बनी रही, लेकिन अचानक ही कंपनी ने इसका उत्पादन बंद कर दिया। इससे बाइक आज बिल्कुल विलुप्त नजर आती है। क्या आपको पता है कि एक बार फिर यह बाइक भारत की सड़कों पर फर्राटा भरती नजर आएगी, जिसे लोगों के बीच खूब प्यार और दुलार मिलने की उम्मीद है।

बड़ी ऑटो कंपनी में यामाहा की तरफ से इस बाइक को अब जल्द ही मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी चल रही है, जिसे लोगों के बीच अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है। इस बार यामाहा RX100 को कई नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाना है, जिसकी कीमत पहले के अपेक्षा काफी ज्यादा रहने की उम्मीद है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Yamaha RX 100 के फीचर्स मचाएंगे धमाल

देश के ऑटो बाजार में जिस यामाहा RX100 को उतारने की तैयारियां तल रही हैं, उसके फीचर्स भी एकदम अलग रहने की उम्मीद है। बाइक्स को लेकर भारत में अभ कुछ नियम बनाए जा रहे हैं। इसमें एक एक नियम ये भी है कि कड़े BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों के तहत इस बाइक में पुराना 2-स्ट्रोक इंजन अब किसी भी बाइक में नहीं देखने को मिल सकता है।

कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो इसलिए इस बाइक में कंपनी एक बड़ा इंजन शामिल किया जा सकता है। इसमें ऐसे परफॉर्मेंस, डिजाइन और साउंड मिलेगी, जिसके चलते लोगों को यह बहुत ही पसंद आएगी। कंपनी की इ नई बाइक आपके होश उड़ा देगी, जिसमें कई फीचर्स सबको पसंद आ रहे हैं। बाइक में 225.9cc BS6 इंजन शामिल किया जाएगा। ये इंजन 20.1 bhp की पॉवर जिसके वजह से ये 19.93 Nm का टार्क जनरेट करने का काम किया जाएगा।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

बाइक की क्या होगी कीमत?

Yamaha RX 100 नए अवतार में जल्द लॉन्च होगी, जिसे ग्राहकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है। बाइक की कीमत कीमत बात करें तो पहले से अधिक रहने की संभावना है। इस बाइक का प्राइस 1,49,000 रुपये में मिल सकती है। हालांकि, अभी लॉन्चिंग की तारीख और कीमत पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow