Yamaha RX 100: कुछ दिन बाद आपकी बहन की शादी होने वाली है और बाइक देने की सोच रहे तो फिर अच्छे मॉडल की खरीदारी कर सकते हैं. वैसे भी शादी में लड़का पक्ष के अधिकतर लोग शानदार माइलेज और गजब लुक की बाइक शादी के गिफ्ट में लेना पसंद करते हैं. भारतीय मार्केट में कुछ ऐसी बाइक लॉन्च करने की तैयारी चल रही हैं, जिससे आपके दादा की यादें ताजा हो जाएंगी.

आप इस बाइक को दहेज के रूप में भी गिफ्ट कर सकते हैं. इस बाइक का नाम Yamaha RX 100 है. बाइक को मार्केट में लोगों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल सकता है. हालांकि, अब सभी को इस बात का इंतजार है कि उनकी चहेती बाइक कब लॉन्च की जाएगी. इस बाइक के चाहने वाले हजारों में नहीं लाखों में हैं.

1980 के दशक में भारत की टूटी-फूटी सड़कों पर भी अपनी ताकत का एहसास करा चुकी है. उस समय भी Yamaha RX 100 को मार्केट में बढ़िया रिस्पॉन्स मिला था. ग्राहकों में खरीदारी को लेकर काफी उत्साह रहा था. अब इस बाइक को नए डिजाइन में लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है.

Yamaha Rx 100 NEWS 1

Read More: Royal Enfield Classic 350 नए अंदाज में भरेगी रफ्तार, जानिए कब होगी लॉन्च

Read More: Ola Electric बाइक इस दिन होगी लॉन्च! फीचर्स और रेंज देख सबका फिसला दिल

Yamaha RX 100 के फीचर्स तोड़ेंगे रिकॉर्ड

देश की धाकड़ ऑटो कंपनियों में नाम दर्ज कराने वाली Yamaha RX 100 नए अंदाज में मार्केट में लॉन्च होगी. इस बाइक के तमाम फीचर्स एकदम शानदार रहने की संभावना है. Yamaha RX 100 BS6 के इंजन की बात करें तो बिल्कुल अलग ही दिखाई देंगे. इसमें ग्राहकों को फ्रंट में ये आकर्षक गोल शेंप लाइट्स भी देने का काम किया जाएगा.

बाइक में डिस्क ब्रेक, डिजिटल LCD स्पीडमीटर और मोबाइल डिजिटल स्पीडमीटर जैसे फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे. इन सुविधाओं को देखते हुए मार्केट में बाइक को अच्छा रिस्पॉन्स मिलता है. बाइक इंजन भी काफी शक्तिशाली रह सकता है. इनमें बीएस6 नॉर्म्स इंजन शामिल रहने की उम्मीद है.

Yamaha Rx 100 UPDATE 1

इसमें 125 सीसी इंजन के साथ शुरू हो सकता है. यामाहा RX 100 में 10.5 लीटर तेल टैंक रहने की संभावना है. इसके साथ ही बाइक की टॉप स्पीड की बात करें तो 110 किमी/घंटा रहने की उम्मीद है. माइलेज की बात करें तो काफी रहेगा. एक लीटर पेट्रोल में 80 किलोमीटर तक का रह सकता है.इसलिए यह बाइक सबका दिल जीत सकती है. रॉयल एनफील्ड के कुछ वेरिएंट पर इसका भारी असर पड़ सकता है.

Yamaha RX 100 कब होगी लॉन्च

Read More: भारतीय लड़कियों को दीवाना बनाने आया Realme का बड़ी स्क्रीन, दमदार बैटरी, और 50MP कैमरा वाला नया Smartphone

Read More: Business Idea: नौकरी की टेंशन लेकर ना घूमे! यह बिजनेस शरू करते ही हो जाएंगे लखपति, जानें

Yamaha RX 100 बाइक को जल्द ही लॉन्च करने पर काम चल रहा है. कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो Yamaha RX 100 अगले साल शुरू में ही यानी जनवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है. इस गाड़ी की कीमत की बात करें करें तो करीब 1.50 लाख रुपये तक रहने की उम्मीद है. हालांकि, बाइक की लॉन्चिंग पर कंपनी ने आधिकारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...