Yamaha RX100 की राह मुश्किल, किया लॉन्च नहीं होगी बाइक? पढ़ें डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Yamaha RX100 in India: यामाहा आरएक्स 100 इतनी अच्छी बाइक थी कि आम युवा से लेकर सेलिब्रिटी तक इसे खरीदना चाहते थे। खुद महेंद्र सिंह धोनी ने इस बाइक को अपने गैरेज का हिस्सा बनाया था। लेकिन समय के साथ इस बाइक को बंद करना पड़ा।

लेकिन अब फिर से यामाहा आरएक्स 100 (Yamaha RX 100) भारत की सड़कों पर नजर आने वाली है। आज से 2 साल पहले यामाहा के सीईओ ने यामाहा आरएक्स 100 को दोबारा से लांच करने की बात कही थी। हालांकि अब इसकी राह कठिन नजर आ रही है।

Yamaha RX100 को लॉन्च करने में आ रही परेशानी

यामाहा आरएक्स 100 का नाम आरएक्स 100 इसलिए था क्योंकि इसमें 100 सीसी का इंजन में दिया गया था। इसके अलावा यह बाइक काफी हल्की थी इसलिए इसका पिकअप उस समय सबसे बेहतर था।

लेकिन आज के समय में 100cc की बाइक को उसी पावर के साथ लॉन्च करना नामुमकिन है। इसके अलावा अगर इसमें भारी इंजन लगाया गया तो इसका वजन बढ़ जाएगा जिसके कारण इसके पिकअप पर काफी ज्यादा असर होने वाला है। यह कारण है कि यामाहा आरएक्स 100 को लाने में काफी कठिनाई हो रही है।

नहीं लॉन्च होगी Yamaha RX100!

यामाहा आरएक्स 100 की पहचान ही उसकी पावर थी और अगर इस बाइक से इसको छीन लिया गया तो फिर भारतीय ग्राहकों को यह कुछ खास पसंद नहीं आएगी। यही कारण है कि कंपनी इस पर काफी ज्यादा काम कर रही है।

हालांकि जब यामाहा से इस बारे में पूछा गया तो उनका कहना है कि वह जल्द ही आरएस 100 को भारतीय सड़क पर लाने वाले हैं। यह पहले जितनी ही मजबूत होगी और इसमें काफी कुछ नया मिलने वाला है। अब देखना होगा कि कंपनी कब नई यामाहा आरएक्स 100 को भारत में लॉन्च करेगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow