ऐसे सिर्फ 180 रूपए लगाकर बन सकते हैं करोड़पति, जानिए आसान सा फॉर्मूला

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Crorepati Investment Formula. आज के समय में कौन नहीं हैं, जो करोड़पति बनने का सपना ना देखता हो, तो वही आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं, कि अपने छोटी-छोटी सेविंग से करोड़ों का फंड बनाया जा सके, जिससे यहां पर ऐसी निवेश का तरीका बताने जा रहे हैं, जो आप को मालामाल कर देगा।

यदि आप ऐसे निवेशक हैं, जो सीधे कोई स्टॉक या आईपीओ में पैसा नहीं लगाना चाहते जिसनें ज्यादा रिस्क होता हैं, तो यहां आप को से करोड़पति बनने का फॉर्मूला बता रहे हैं। देश में शेयर बाजार में निवेश करना एक खास तरीका बन गया है, जिससे यहां पर किए गए निवेश शानदार रिटर्न मिल रहा है। तो वही भारत में म्यूचुअल फंड में सिस्टामैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान यानी एसआईपी (SIP) खासा लोकप्रिय हो चुका है। यहां पर आप हर महीने इन्वेस्टमेंट करते हैं, तो लॉन्गटर्म में निवेशकों को मोटा फंड जुटा सकते हैं।

एसआईपी में हो रही जबरदस्त कमाई

हर कोई अपनी कमाई में से कुछ न कुछ बचत करता है,जिससे आप के लिए ध्यान देने वाली बात यह हैं कि ऐसी जगह निवेश करना चाहिए, जहां पर पैसा सुरक्षित रहे और मोटा रिटर्न की उम्मीद भी रहे। तो आप के लिए थोड़ा रिस्क के साथ म्यूचुअल फंड में सिस्टामैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान लेना अच्छा हो सकता है। करोड़पति बनने के लिए आप को हर महीने महज 5,400 रुपये SIP में जमा करने होगें, जिससे आप यहां पर बंपर कमाई कर सकते हैं।

एसआईपी में ऐसे बन जाएगें करोड़पति

अगर आप नौकरी करते हैं, या कोई बिजनेस करते हैं, जिससे छोटी-छोटी सेविंग से मोटा फंड बनाना चाहते हैं तो आप के लिए यहां पर जबरदस्त स्कीम हैं। अगर आप एसआईपी में हर महीने 5,400 रुपये की बचत करते हैं, तो आप करोड़पति बन सकते हैं, जिसके लिए आप को यहां पर कैलकुलेशन से निवेश करना होगा।

यहां पर 5,400 रुपये को दिन के हिसाब से जोड़ें को तो सिर्फ 180 रुपए का डेली निवेश होगा। इतना आसान से निवेश से आप करोड़ो का फंड बना सकते हैं।

इसके लिए आप को 5,400 रुपए की मंथली एसआईपी इंवेस्टमेंट आपको शुरू करनी होगी। जिससे एक साल में 64,800 रुपये साल और 20 साल में 12,96,000 रुपये जमा हो जाएगें। तो वही यहां पर 12 फीसदी की दर से भी ब्याज मिलता है, तो फिर 20 साल में आपका फंड SIP Calculator के मुताबिक, 53,95,399 रुपये हो जाएगा।

यहां पर आप के लिए खास बात यह हैं कि इस निवेश में थोड़ा-थोड़ा पैसा बढ़ाते हैं, तो एख मोटा फंड बन जाता हैं, क्योंकि लोगों के सैलरी या बिजनेस में कमाई बढ़ती रहती हैं, जिससे आप भी यहां पर निवेश बढ़ा सकते हैं।

पहले आप हर महीने इन्वेस्टमेंट 5,940 रुपये, तीसरे साल में 6,534 रुपये, उसके अगले साल 7,187 रुपये से आप इन्वेस्टमेंट भी बढ़ता जाएगा और उस पर मिलने वाला इंटरेस्ट भी ज्यादा होगा। जिससे अपनी एसआईपी में सालाना 10 फीसदी का इजाफा करते हुए 20 साल बाद आप 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड इकठ्ठा कर लेंगे।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow