Electric Scooter: 80 Km की रेंज वाली Zelio X Men हुई लॉन्च, एक बार देखें कीमत

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Zelio X Men Electric Scooter: भारत में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनियां स्टार्टअप के रूप में शुरू हुई है। इन्हीं में से Zelio EBikes भी है जिसने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Zelio X Men है l।

इसके कुल तीन वेरिएंट्स लॉन्च किए गए हैं। इसके अलावा यह चार कलर विकल्प में भी आई है जो सफेद, काला, लाल और हरा है। यह स्कूटर बहुत ही हल्की है। इसीलिए इसके द्वारा आपको काफी अच्छा रेंज मिलता है और इसे कंट्रोल करना भी बहुत ही आसान है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Zelio X Men Electric Scooter का फीचर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी अच्छे फीचर्स दिए गए हैं। यह एंटी थेफ्ट अलार्म, रियर ड्रम ब्रेक, फ्रंट डिस्क ब्रेक और एलॉय व्हील्स के साथ आती है। इसके अलावा इसमें रिवर्स गियर, पार्किंग स्विच, चार्ज, हाइड्रोलिक शॉक अब्जॉर्बर, डिजिटल डिसप्ले, सेंट्रल लॉकिंग जैसे कई एडवांस फीचर दिए गए हैं।

इसमें लगा बैटरी और रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस वेरिएंट में 60 वोल्ट 32 एम्पीयर आवर का लेड एसिड बैटरी दिया गया है। इसे चार्ज होने में 7 से 8 घंटे का समय लगता है और चार्ज होने के बाद यह 60 किलोमीटर तक का रेंज दे देती है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

वहीं इसके दूसरे वेरिएंट में 72 वोल्ट 32 एंपियर आवर का लीड एसिड बैटरी दिया गया है। इस बैटरी को चार्ज होने में तकरीबन 7 से 9 घंटे का समय लगता है और फुल चार्ज होने के बाद यह 70 किलोमीटर का रेंज देती है।

इसके तीसरे मॉडल में 60 वोल्ट 32 अंपायर आवर का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है। इसे फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है और फुल चार्ज होने के बाद यह 80 किलोमीटर तक का रेंज दे देती है। देखा जाए तो इसका टॉप एंड वेरिएंट हर मायने में काफी अच्छा है और आप इसे खरीद सकते हैं।

Zelio X Men Electric Scooter की कीमत

Zelio X Men इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 64,543 से शुरू होती है। वहीं इसके टॉप एंड वेरिएंट की कीमत 87,573 है। कंपनी दावा करती है कि यह 80 किलोग्राम वजनी है और इस पर 180 किलो का वजन आराम से ढोया जा सकता है।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow