खाली जमीन में लगवाएं एटीएम, फिर हर महीना होगी इतने हजार रुपये की इनकम

नई दिल्लीः देश और दुनियाभर में बढ़ते साधनों के बीच अब लोगों के पैसा कमाने के माध्यम भी बढ़ते जा रहे हैं, जिसका बड़े स्तर पर खूब फायदा मिल रहा है। आप फायदा उठाने की सोच रहे हैं तो फिर अब चक्कर में पड़ने की जरूरत नहीं होगी।

बदतले जमाने की रफ्तार में आप कई तरीकों से पैसा कमा सकते हैं जो आपके लिए किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं है। देशभर में अब कई तरीके ऐसे हैं जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी हैं। आप घर बैठे-बैठे तगड़ी इनकम कर सकते हैं। भारत में अब कई बड़े बैंक अपने एटीएम लगाने का काम कर रही हैं, जिससे हर कोई अपना सपना साकार कर सकते हैं।

आपको एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए कई जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। आपके पास काम नहीं तो आप एटीएम के लिए जरूरी शर्तों के साथ आवेदन करना होगा, जिससे सब टेंशन खत्म हो जाएगी।

एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी बातें

भारत की बड़ी बैंकों में गिने जाने वाली एसबीआई, पीएनबी सहित कई कई बैकों की ओर से एटीएम लगाने का काम किया जा रहा है। आप एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर मंथली 60 से 70 हजार रुपये महीना तक इनकम कर सकते हैं।

इसके लिए आपके पास सड़क किनारे रिहायशी इलाकों में खाली पड़ी जमीन का होना जरूरी है। इसके अलावा यहां लिंटर की छत और बिजली कनेक्शन व जनरेटर की सुविधा होनी चाहिए। यहां से आपके दूसरे एटीएम की दूरी मिनिमम 100 मीटर होनी जरूरी है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

आप इन सभी शर्तों को पूरा करते हैं तो सिंपल तरीके से आवेदन करना होगा, जिससे आपकी सब समस्याएं खत्म हो जाएंगी। कागजों को लेकर भी महत्वपूर्ण बातों को जानना होगा।

इन डॉक्यूमेंट्स के साथ करें आवेदन

एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए लिए आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पासबुक, जमीन की रजिस्ट्री आदि का होना जरूरी है। आपके पास यह सभी कागज हैं तो आराम से आवेदन करने कर सकते हैं। कुछ दिन बाद एटीएम कंफर्मेशन की ईमेल द्वारा जानकारी दे दी जाएगी, जिससे आपकी सब चिंता खत्म हो जाएगी।

इसके बाद आपको हर महीना 60000 रुपये की इनकम होगी। इतना ही नहीं इस हिसाब से सालाना 7 लाख 20 हजार रुपये तक की कमाई हो जाएगी।