10 का नोट मिटा रहा गरीबी, 18 लाख रुपये में आज ही करें सेल, जानें आसान तरीका

Vipin Kumar
10 KA NOTE
10 KA NOTE

नई दिल्लीः देश और दुनिया में पैसा कमाने के तमाम तरीके इन दिनों गर्दा मचा रहे हैं, जिससे आप लखपति बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं। वैश्विक बाजार में अब कई ऐसी संस्था हैं जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले में छप्परफाड़ रकम मिल रही है। आपके पास अब 10 का पुराना नोट रखा है तो फिर आराम से 6 लाख रुपये तक मिल जाएंगे, जिसकी बिक्री का मौका बिल्कुल भी हाथ से ना जाने दें।

- Advertisement -

आपके घर में यह 10 का नोट रखा है तो फिर सिंपल तरीके से सेल कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों को जानना होगा। आपके पास 10 का नोट रखा है तो सेल करने के लिए कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा, जिससे आपका सभी कंफ्यूजन दूर हो जाएगा, जिसके लिए आपको पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

जानें 10 के नोट की खूबियां

- Advertisement -

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कुछ ऐसी वेबसाइट हैं जो 10 के नोट की खरीदारी कर रही हैं। इस नोट की सेल करने का प्लान बना रहे हैं तो सबसे पहले इस पर आगे की ओर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट पर महात्मा गांधी की फोटो छपी होना आवश्यक है।

मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र समझा जाता है। इस्लाम धर्म के लोग घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए नोट की खरीदारी करना पसंद करते हैं जो मौका तनिक भी हाथ से ना जाने दें।

- Advertisement -

आपके पास ऐसे तीन नोट रखे हैं तो 18 लाख रुपये में सेल करने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं जो अवसर हाथ से ना जाने दें। इससे आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

यहां बेचें नोट

- Advertisement -

10 के नोट की सेल करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं रें। आपको सबसे पहले इसके लिए क्विकर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद आपको यहां 10 का नोट अपलोड करना होगा, जिसके बाद ग्राहक आपसे खुद जुड़ने लगेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि क्विकर वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों के आधार पर इस आर्टिकल को पब्लिश किया गया है। इसलिए जरूरी है कि आप नोट की बिक्री करने में देरी नहीं करें।

Share This Article