गेहूं बाली वाला ये 100 रुपये दुर्लभ नोट जो झट से बना देगा लखपति, ऐसे सेलकर उठाए फायदा

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Special 100 rupee note. आज के समय में कभी ना कभी खबरों में आपने जरूर पढ़ा होगा कि और ऐसे दुर्लभ नोट सिक्को की लाखों करोड़ों में कीमत हो जाती है। क्योंकि इसमें बनी ऐसी खासियत को नीलामी में रखा जाता है जो ऊंची कीमत की बोली लगता है तो उसे यह चीज मिल जाती है।

आज इंटरनेशनल मार्केट में पुराने और दुर्लभ करेंन्सी की भारी डिमांड चल रही है जिन लोगों के पास इस तरह के नोट है तो आप ऑनलाइन कीमत ऑनलाइन माध्यम से मार्केट में सेल कर लाखों की कमाई कर सकते हैं। आज हम आप के लिए जिस नोट की जानकारी लाए है, वह कोई आम नोट नहीं बल्कि 100 रुपए का दुर्लभ कैटेगरी में शामिल किया गया नोट है।

100 रुपए का दुर्लभ की लाखों में है कीमत

तो वही आप भी नोट बेचकर एक करोड़पति बनना चाहते हैं, जिससे यहां पर बताया गया 100 रुपए का नोट मिलता है, जिसमें खासियत मांग वाली हैं तो लाखों में कीमत मिल सकती है। जिसके लिए यहां पर बेचने का तरीका जानना होगा।

इन दिनों बाजार में 100 रुपये की मांग है। जिसमें बना खासियत की बात करें तो महात्मा गांधी की तस्वीर आपके नोट में मुद्रित होना चाहिए और 786 अंक इसके सीरियल नंबर के अंत में लिखे गए हैं। तो वही नोट पर बनी और खासियत में अगर पीछे की तरफ ट्रैक्टर छपा है, जिसमें किसान करते हिए दिख रहे है और गेंहू का वाली है, अगर आपके पास ऐसा कोई नोट है, तो आप इसे 20 लाख रुपये तक बेच सकते हैं।

पुराने नोटों के बेचने का तरीका

चलिए यहां पर हम मान लेते हैं कि आप के पास में यह 100 रुपए का नोट मिल गया है, जिसे यहां पर बताए गए प्रोसे के द्धारा सेल सकते हैं। 100 रुपये का नोट बेचने के लिए, आपको सबसे पहले OLX की वेबसाइट पर जाना होगा, जिसके बाद में खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करना होगा। यहां पर बताया गया प्रोसेस फॉलो कर सकते हैं।

  • सबसे पहले OLX की वेबसाइट पर जाएं।
  • अब आपको खुद को एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करेंं।
  •  इसके बाद, आपको अपने कुछ विवरण जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि भरें।
  • अब आपको अपने नोट और चित्रों दोनों की तस्वीरें अपलोड करें।
  • इसके बाद में आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाएगा।
  •  और जो कोई भी आपके नोट को खरीदना पड़ता है, वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करेगा।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow