नई दिल्ली Sell 20 Ka Note: आज के समय हर कोई ज्यादा से ज्यादा इनकम की ख्वाहिश रख रहा है। अगर आप भी उन्हीं लोगों में शामिल हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। आपको बता दें 20 रुपये के नोट के बदले में लाखों रुपये मिल सकते हैं। अगर आपके पास 20 रुपये का रेयर नोट हैं तो आप घर बैठे हजारों रुपये कमा सकते हैं। इसके लिए आपको उस 20 रुपये के नोट को आरबीआई को वापस करना होगा और उसके बदले में आपको लाखों रुपये मिल जाएंगे।

जानें RBI के 20 रुपये वाले इस नोट की डिटेल

रिपोर्ट के मुताबिक आरबीआई ने 12 अलग-अलग मूल्यवर्ग में भारतीय करेंसी के नोटों को जारी किया था। इनमें 20 रुपये की कीमत वाले नोट शामिल थे। नियमों के अनुसार, सभी नोट पर छपाई की तारीख और उसकी वैलिडिटी का साल लिखा होना चाहिए। संयोग से काफी सारे नोट पर तारीख और साल लिखना बाकी रह गया है और वह जारी कर दिया गया है।

गलती पता लगने पर नोट वापस

जानकारी के अनुसार पता लगने पर साल 2005 में वह सभी 20 रुपये के नोट वापस लिए गए हैं और उनके बदले में उसी डिजाइन के 20 रुपये के नोट जारी कर दिए गए हैं। इन नोटों पर छपाई और वैलिडिटी की तारीख- साल दोनों लिखे थे। इसके बावजूद बिना किसी तारीख साल वाले 20 रुपये के ऐसे काफी सारे नोट लोगों के पास हैं। अब आप इन नोटों को वापस कर घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं।

ऐसे एक्सचेंज कर कमाएं लाखों

आपको बता दें नोट को एक्सचेंज करने के लिए सबसे पहले आपको Leftovercurreny.com पर जाकर इस वेबसाइट को ओपन करना होगा। इसके बाद एड टू वॉलेट बटन पर जाकर क्लिक करना होगा।. वहां पर आपको बताना होगा कि आप 20 रुपये के बिना किसी तारीख और साल वाले कितने नोटों को बदलनवा चाहते हैं।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...