5 Rupee Note: 5 रुपये का नोट चमका देगा आपकी किस्मत, घर बैठे मिलेंगे पूरे 2 लाख रुपये, जानें डिटेल्स

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली 5 Rupee Extremely Rare Note: सालों साल निकाल जाते हैं लेकिन कुछ ऐसे लोग होते हैं जो कि यूनिक चीजों को सजोकर रखते हैं। ये एक तरह से उनका शौक होता है। ये यूनिक चीजों में एंटीक क्वाइंस और नोट्स भी शामिल हैं।

अगर आप अपने कलेक्शन में पुराने नोट और सिक्के रखते हैं तो आपके लिए अमीर बनने का सुनहरा मौका है। इस मौका की बिल्कुल भी न गवाएं। आपको बता दें अगर आपके कलेक्शन में 5 रुपये का रेयर नोट हैं तो उसको निकाल कर मोटी कमाई कर सकते हैं। यहां पर हम इस 5 रुपये के रेयर नोट के बारे में बताने जा रहे हैं।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

5 रुपये का नोट चमका देगा आपकी किस्मत

अगर आपने भी काफी वक्त से 5 रुपये वाला ट्रैक्टर नोट संभाल कर रखा है तो आप इससे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। वहीं पुराने सिक्कें और नोट को एंटीक कैटेगरी में रखा जाता है। इस नोट को सेल करने के लिए पहले इसकी खासियत जरुर जान लें। इसकी ये खासियत ही इसको खास बनाती हैं।

5 रुपये के नोट की खासियत

वहीं अगर आप 5 रुपये के नोट की खासियत की बात करें तो इस नोट में ट्रैक्टर चलाता हुआ किसान का चित्र हो। इसके साथ में नोट के सीरीयर नंबर में 786 लिखा होना चाहिए। ये सारी चीजें इस नोट को एंटीक और खास बनाती हैं। ये सभी खासियत होने के बाद आप आसानी से लाखों रुपये कमा सकते हैं। अब मन में सवाल उठ रहा होगा कि इस नोट की बिक्री कहां पर करें तो आपको बता दें इस नोट को आसानी से बेंच सकते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

5 रुपये के नोट को कहां बेंचे

अदर आपके पास 5 रुपये का रेयर नोट हैं तो आपकी किस्मत के दरवाजें खुल जाएंगे। इसके लिए आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है। आप इसको ऑनलाइन सेल सकते हैं।

आपको बता दें पुराने नोट को सेल करने वाली वेबसाइट coinbazzar.com पर विजिट करें। इसके बाद आपको सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद नोट की फोटो को अपलोड करके सेल कर सकते हैं। इस प्रोसेस के बाद आपको लोग कॉन्टैक्ट करें और आप घर बैठे इस नोट को सेल कर सकते हैं।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow